Rajasthan Extortion Demand: राजस्थान के मंत्री गोविंद राम मेघवाल से मांगी 70 लाख रुपए की फिरौती, हुआ खुलासा

Rajasthan Extortion Demand: राजस्थान के राहत एवं आपदा प्रबंधन मंत्री गोविंद राम मेघवाल से 70 लाख रुपए की फिरौती मांगी गई है। मेघवाल को फोन पर धमकी देने वाले ने खुद को लारेंस बिश्नोई गैंग के संगठन स्टूडेंट ऑर्गेनाइजेशन ऑफ पंजाब यूनिवर्सिटी (एसओपीयू) का सदस्य बताया है।

extorton demand from minister
राजस्थान के मंत्री को धमकी देकर फिरौती मांगी (प्रतीकात्मक तस्वीर)  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • रुपए नहीं देने पर परिवार को मारने की धमकी
  • मलेशिया के आईएसडी कोड से आया फ़ोन कॉल
  • पुलिस महानिरीक्षक ओमप्रकाश कर रहे हैं जांच

Rajasthan Extortion Demand: राजस्थान के राहत एवं आपदा प्रबंधन मंत्री गोविंद राम मेघवाल से 70 लाख रुपए की फिरौती मांगी गई है। बुधवार को दोपहर 1 बजे FIR दर्ज की गई। धमकी देने वाले की पहचान सुनील बिश्नोई उर्फ सेठी के रूप में हुई है, जो बीकानेर के खाजूवाला के 10 बीडी चक का रहने वाला है। सुनील फिलहाल मलेशिया में जॉब कर रहा है। सुनील के संपर्क में आए 23 युवकों और एक महिला को पुलिस ने हिरासत में लिया है। इसमें 11 युवक और एक महिला को बीकानेर पुलिस ने और 12 युवकों को श्रीगंगानगर पुलिस ने हिरासत में लिया। सुनील एसके मीणा के नाम से फेसबुक पेज चला रहा है। 

सुनील ने खुद को लॉरेंस गैंग के संगठन स्टूडेंट ऑर्गेनाइजेशन ऑफ पंजाब यूनिवर्सिटी (SOPU) का मेंबर बताया। रुपए नहीं देने पर मंत्री के प्रधान बेटे सहित पूरे परिवार को जान से मारने की धमकी दी गई है। कॉल मलेशिया के आईएसडी कोड से आया है। इसकी पड़ताल में पुलिस की साइबर टीम जुटी है।

70 लाख रुपए नहीं देने पर परिवार को मारने की धमकी

बीकानेर SP योगेश यादव ने बताया कि मंगलवार शाम कैबिनेट मंत्री के पास कॉल आया था। इसमें 70 लाख रुपए नहीं देने पर परिवार को मारने की धमकी दी गई। IG ओम प्रकाश खुद मामले की पड़ताल कर रहे हैं। धमकी देने वाले ने स्वयं को SOPU गैंग का सदस्य बताया था, जो गैंगस्टर लॉरेंस का है। उसने मंत्री से वॉट्सऐप पर चैट की है, जिसमें परिवार के सदस्यों के फोटो भेजते हुए बताया गया है कि सुरक्षाकर्मी उनके साथ रहते हैं, परिवार के साथ नहीं। सुनील और उसके साथियों ने मंत्री मेघवाल से 70 लाख रुपए क्यों मांगे? किसके कहने से मांगे? इन सवालों के जवाब पुलिस ढूंढ रही है।

इन चार जिलों की पुलिस हुई सक्रिय

बीकानेर, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़ और नागौर पुलिस टीमों ने मिलकर पड़ताल शुरू कर दी है। सभी जिलों की साइबर टीम भी इस काम में जुटी हुई थी। कैबिनेट मंत्री गोविन्दराम मेघवाल का पूरा परिवार राजनीति में है। उनके पुत्र पूगल पंचायत समिति में प्रधान हैं, जबकि बेटी सरिता मेघवाल और पत्नी आशा देवी भी जिला परिषद् सदस्य है।

मंत्री के आवास की बढ़ाई गई सुरक्षा

मंत्री मेघवाल ने कहा कि पुलिस अपना काम कर रही। मैं और मेरा परिवार किसी भी धमकी से नहीं डरते हैं। हम जनता के बीच रहने वाले जनप्रतिनिधि हैं। हमें किसी का कोई डर नहीं है। हालांकि, मंत्री गोविंद राम मेघवाल को धमकी मिलने के बाद बीकानेर में जेएनवी व्यास कॉलोनी स्थित उनके घर की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। मंत्री मेघवाल के घर के बाहर हथियारबंद पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं।

Jaipur News in Hindi (जयपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर