Rajasthan: राजस्थान में कोरोना वायरस से हुई पांच और लोगों की मौत, 15 नये मामले आए सामने

जयपुर समाचार
भाषा
Updated Jul 02, 2020 | 15:47 IST

राजस्थान में कोरोना वायरस के मामले और इससे होनी वाली मौतों का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है। बुधवार को राज्य में इस महामारी की वजह से पांच और लोगों की जान चले गई।

Five more people died due to coronavirus in Rajasthan
राजस्थान में कोरोना वायरस से हुई पांच और लोगों की मौत 
मुख्य बातें
  • राजस्थान में कोरोना के अभी तक 18 हजार से अधिक मामले आ चुके हैं सामने
  • बढ़ते मामलों पर काबू पाने के लिए कई थाना क्षेत्रों में लागू है कर्फ्यू
  • राज्य में कोरोना वायरस की वजह से हो चुकी है अभी तक 426 लोगों की मौत

जयपुर: राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण से बुधवार को पांच और मौत दर्ज की गयी जिससे राज्य में संक्रमण से मरने वालों की कुल संख्या 426 हो गई है। इसके साथ ही 115 नये मामले सामने आने से राज्य में इस घातक वायरस से संक्रमितों की अब तक की कुल संख्या 18427 हो गयी जिनमें से 3358 उपचाराधीन हैं। यहां एक आधिकारिक बयान के अनुसार बृहस्पतिवार को जोधपुर व बीकानेर में दो दो व बाड़मेर में एक और संक्रमित की मौत दर्ज की गयी।

426 लोगों की हो चुकी है मौत

 इससे राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वालों की कुल संख्या 426 हो गई है। केवल जयपुर में कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वालों की संख्या 163 हो गयी है जबकि जोधपुर में 53, भरतपुर में 34, कोटा में 23, अजमेर में 18, बीकानेर में 15 और नागौर में 12 संक्रमितों की मौत हो चुकी है। अन्य राज्यों के 28 रोगियों की भी यहां मौत हुई है।

कई जगहों पर कर्फ्यू

बृहस्पतिवार सुबह साढ़े दस बजे तक सामने आए नये मामलों में उदयपुर में 21, बीकानेर में 12, राजसमंद में 10, धौलपुर में 10, जयपुर व जालौर में नौ नौ व भरतपुर में छह नये मामले शामिल हैं।राज्यभर में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण कई थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा हुआ है।

गहलोत ने कही ये बात

इससे पहले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बुधवार को कहा कि राजस्थान में कोरोना वायरस संक्रमण से मृत्यु दर नगण्य हो राज्य सरकार इस अवधारणा के साथ काम कर रही है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने लोगों को इस बीमारी से बचाने के लिए गांव-ढाणी, मोहल्ले तक व्यापक जागरूकता अभियान चलाया है। साथ ही अब हम हर गांव में स्वास्थ्य मित्र लगाने जा रहे हैं जो लोगों को इस महामारी के प्रति जागरूक करने और बचाव में अहम भूमिका निभाएंगे।

Jaipur News in Hindi (जयपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर