Jaipur Crime News: जयपुर में मोबाइल चोर ने की 1.50 लाख की ठगी, कॉल उठाकर बोला ले जाओ अपना मोबाइल, मामला दर्ज

Jaipur Police: जयपुर में मोबाइल चोरी के बाद ठगी का अजीबोगरीब मामला सामने आया है। पहले एक युवक का मोबाइल चोरी हुआ। इसके बाद चोर से फोन पर बात होती है । चोर अपनी बातों में फंसा कर युवक से मोबाइल का लॉक कोड पता कर लेता है और 1.50 लाख रुपये खाते से गायब कर देता है।

jaipur crime news
जयपुर में मोबाइल चोरी कर 1.50 लाख की ठगी, केस दर्ज (प्रतीकात्मक)  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • जयपुर में बस स्टैंड से चुराया फोन
  • फ्रॉड तरीके से मोबाइल लॉक कोड पूछकर बैंक खाते से उड़ाए पैसे
  • पुलिस सीसीटीवी की मदद से कर रही शातिर चोर की तलाश

Jaipur Crime News: राजधानी जयपुर के सिंधीकैम्प बस स्टैंड पर शातिर चोर ने एक युवक का मोबाइल चोरी कर लिया। इसके बाद फ्रॉड तरीके से मोबाइल का लॉक कोड पूछकर बैंक खाते से डेढ़ लाख रुपए निकाल लिए। युवक को मेल का इनबॉक्स चेक करने पर धोखाधड़ी का पता चला। बता दें कि सिंधीकैम्प थाना पुलिस ने शुक्रवार को रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

बता दें कि पुलिस के अनुसार वारदात रींगस सीकर निवासी लोकेश कुमार मीणा (27) के साथ हुई। युवक कॉम्पिटिशन एग्जाम की तैयारी कर रहा है। बता दें कि शाम करीब 5:30 बजे वह पत्नी वंदना के साथ जयपुर आया हुआ था। सिंधीकैम्प बस स्टैंड पर उतरने के बाद किसी को कॉल कर मोबाइल को जेब में रख लिया। कुछ देर बाद ही कैब बुकिंग के लिए जेब संभालने पर मोबाइल जेब से गायब मिला। इसके बाद युवक ने पत्नी के मोबाइल से अपने मोबाइल पर कॉल किया।

पेटीएम से 5 बार किया ट्रांजेक्शन

जानकारी के लिए बता दें कि युवक ने कई बार अपने फोन पर पत्नी के फोन से कॉल किया। तभी कॉल उठाकर एक व्यक्ति बोला- मैं शनि मंदिर के पास ही हूं। मुझे आपका मोबाइल गिरा हुआ मिला था। यहां आकर मेरे से अपना मोबाइल लेते जाओ। शनि मंदिर के पास पहुंचकर लोकेश ने दोबारा कॉल किया तो बोला 5 मिनट में आ रहा हूं। काफी इंतजार के बाद भी वह नहीं आया। लोकेश के फिर कॉल करने पर बोला अपने मोबाइल का लॉक कोड बताओ। मैं अपनी लोकेशन तुम्हारे फोन से भेज रहा हूं। लोकेश के लॉक कोड बताने के बाद शातिर ने पेटीएम से 5 ट्रांजेक्शन कर दिए। लोकेश के खाते से 1 लाख 46 हजार 800 रुपए निकालकर चपत लगा दी।

इनबाक्स चेक करने पर फ्राड का चला पता

प्राप्त जानकारी के मुताबिक मेल के इनबॉक्स चेक करने पर फ्रॉड का पता चला था। कॉल करने पर चोरी हुआ मोबाइल स्विच ऑफ था। सिंधीकैम्प थाने जाकर पीड़ित ने मामला दर्ज कराया है। पुलिस ने वारदातस्थल के आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगालने के साथ शातिर की तलाश शुरू कर दी है।

Jaipur News in Hindi (जयपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर