Protest for Reservation: जयपुर-आगरा नेशनल हाईवे पर जाने की सोच रहे हैं तो बदल दें विचार, रास्ता जाम है

Protest for Reservation: राजस्थान में भरतपुर-आगरा राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-21 पर जाम लगा है। अगर आप हाईवे से गुजरने की सोच रहे हैं तो विचार त्याग दें, क्योंकि जाम में फंस सकते हैं।

Jaipur Agra Highway Jam
आरक्षण की मांग को लेकर माली समाज के लोग पहले ही सरकार को प्रदर्शन करने की चेतावनी दे चुके थे  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • भरतपुर में राजमार्ग रोका, बंद किया इंटरनेट
  • सैनी समाज की 12 प्रतिशत आरक्षण की मांग
  • लोगों को पीले चावल बांटकर दिया गया न्योता

OBC Protest for Reservation: अगर आप जयपुर से आगरा या भरतपुर जाने की सोच रहे हैं तो जरा संभल जाएं। क्योंकि राजस्थान में भरतपुर-आगरा राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-21 पर रविवार से ही जाम लगा है। ऐसे में इस हाईवे से गुजरने की प्लानिंग है तो दुबारा सोच लें। क्योंकि आप लंबे जाम में फंस सकते हैं। हालांकि मंगलवार के हालात को लेकर स्थिति स्पष्ट नहीं है। 

दरअसल, अन्य पिछड़ा वर्ग में जनसंख्या के आधार पर आरक्षण की मांग को लेकर भरतपुर-आगरा राष्ट्रीय राजमार्ग सोमवार को भी जाम रहा। ऐसे में वाहन चालक काफी परेशान हुए। पूरे मार्ग पर वाहनों की कतारें लगी रहीं। इससे पहले ये मार्ग रविवार को भी जाम था। वहीं पुलिस यातायात डायवर्ट करती नजर आई। आपको बता दें कि भरतपुर जिले के अरोदा गांव मार्ग पर माली, सैनी, कुशवाहा, शाक्य, मौर्य समाज के लोग ओबीसी में जनसंख्या के आधार पर आरक्षण की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे हैं। 

इंटरनेट और ब्रॉडबैंड की सेवाओं पर रोक

रविवार शाम छह बजे से आंदोलनकारी राष्ट्रीय राजमार्ग पर बैठे थे, जो सोमवार शाम तक बैठे रहे। तनाव के हालात को देखते हुए नदबई, वैर, भुसावर, उच्चैन कस्बों में नेटबंदी की गई है।शांति एवं कानून व्यवस्था बिगड़ने की आशंका को देखते हुए इंटरनेट और ब्रॉडबैंड की सेवाओं पर रोक लगाई गई है। आरक्षण संघर्ष समिति के संरक्षक लक्ष्मण सिंह कुशवाहा ने बताया कि समाज के लोग संविधान के तहत आरक्षण की मांग कर रहे हैं। इसी को लेकर आंदोलन कर रहे हैं।

सरकार से बात करने पर अड़े 

महापंचायत के चलते ही युवाओं ने आगरा-जयपुर नेशनल हाईवे पर जाम लगा दिया। लगातार दो दिन से चल रहे इस जाम के कारण आमजन परेशान हैं। सुबह से ही महापंचायत के लिए सूर्यवंशी कुशवाहा, सैनी, माली, शाक्य, मौर्य समाज के लोग इकठ्ठा होने शुरू हो गए थे। आंदोलनकारियों ने कहा कि वे प्रशासन के किसी प्रतिनिधि से बात नहीं करेंगे। उनका कहना है कि वे सरकार के प्रतिनिधियों से ही वार्ता करेंगे। हालांकि इस पूरे प्रकरण में अभी तक सरकार का रुख साफ नहीं हो पाया है। बताया जा रहा है कि आंदोलनकारियों से अभी तक सरकार का कोई प्रतिनिधि नहीं मिला है। 

Jaipur News in Hindi (जयपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर