Sextortion In Jaipur:जयपुर में सेक्सटॉर्शन करने वाले दो शातिरों को पुलिस ने धरा,यूं फंसाते थे लोगों को जाल में

Sextortion In Jaipur: जयपुर में पुलिस ने ऐसे गैंग का खुलासा किया है जो अश्लील वीडियो बनाकर लोगों के साथ ठगी करते थे। अश्लील वीडियो बनाने के लिए आरोपियों की ओर से एक कॉल आती थी, जिसमें न्यूड लड़की अश्लील हरकतें करती हुई नजर आती थीं।

jaipur police busted cyber gang
जयपुर पुलिस ने किया साइबर गिरोह का भंडाफोड़  
मुख्य बातें
  • जयपुर पुलिस ने किया साइबर गिरोह का भंडाफोड़
  • लोगों को न्यूड वीडियो कॉल के जरिए करते थे ब्लैकमेल
  • अब तक सैंकड़ों लोगों को बना चुके थे शिकार

Sextortion In Jaipur: राजस्थान की राजधानी जयपुर में साइबर पुलिस ने ऐसे गिरोह का भंडाफोड़ किया है, जो अश्लील वीडियो बनाकर लोगों को ठगी का शिकार बनाते थे। आरोपी सोशल मीडिया के जरिए लोगों से संपर्क करते और उन्हें फंसाकर वीडियो बना लेते थे। जिसके बाद आरोपी उन लोगों को धमकी देते कि उनकी वीडियो को सोशल मीडिया पर डाल देंगे। अगर ऐसा करने से बचना है तो मुंह मांगी रकम चुकाने की बात कहते। अब तक आरोपी सैंकड़ों लोगों को अपना शिकार बना चुके थे। एक शख्स ने इस बाबत पुलिस से शिकायत की। जिसके बाद पुलिस ने टीम गठित करके आरोपियों को दबोच लिया। 

शिकायतकर्ता ने पुलिस में शिकायत करते हुए बताया कि उनके फेसबुक मैसेंजर पर हाय का मैसेज आया। जिसके तुरंत बाद एक वीडियो कॉल आई जिसमें एक लड़की न्यूड हालत में दिख रही थी और साथ ही अश्लील हरकतें भी कर रही थी।

आरोपी पुलिस में शिकायत की देता था धमकी

पहले पीड़ित को कॉल की जाती है और जब कॉल को कट कर दिया गया तो शिकायतकर्ता के पास एक और कॉल आया और कहा गया कि मैं यूट्यूब से बोल रहा हूं। आपका अश्लील वीडियो बन चुका है, जिसे डिलीट करवाना हो तो चार्ज लगेगा और अगर चार्ज नहीं दिया तो पुलिस के पास शिकायत की जाएगी। 

पुलिस पूरे नेटवर्क को खंगालने की कोशिश में

पुलिस को जब इस बाबत शिकायत मिली तो एक टीम गठित की गई। टीम ने मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। जिनकी पहचान यूसुफ और माजिद के रूप में की गई है। हालांकि अभी इनके गैंग के कई लोग पकड़ से बाहर हैं, जिनकी तलाश पुलिस कर रही है। इन दोनों आरोपियों से पूछताछ करते हुए पुलिस पूरा नेटवर्क खंगालने की कोशिश में जुट गई है। 

पीड़ितों से अलग-अलग खातों में जमा कराते थे पैसा​

पुलिस ने बताया कि आरोपी ब्लैकमेलिंग के बाद पीड़ितों से अलग-अलग खातों में पैसा जमा कराते थे। जिसके बाद ठगी की राशि को एटीएम द्वारा और बैंकों द्वारा जारी की गई पीओएस मशीनों पर एटीएम कार्ड स्वाइप करके पैसा निकाल लेते थे।

Jaipur News in Hindi (जयपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर