Jaipur Crime News: कछुए के चक्कर में गंवा बैठा पौने दो लाख, आरोपी गिफ्तार, जानिए क्या है पूरा मामला

Jaipur Crime News: मरा कछुआ बेच कर पौने दो लाख की ठगी के मामले में एसएचओ उमरावसिंह ने बताया कि, आरोपी कैलाश ने कम दामों मे कछुआ खरीदकर बाद में उसे महंगी दरों पर बेचने का झांसा देकर पीड़ित बलराम से करीब पौने दो लाख रूपए की ठगी कर ली। आरोपी ने तय दिन पीड़ित को एक मरा कछुआ दे दिया व रूपए लेकर फरार हो गया।

Jaipur Crime
कछुआ बेचने के नाम पर ठगी, आरोपी गिरफ्तार  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • मरा कछुआ बेच ठगे पौने दो लाख
  • पुलिस ने अरोपी को किया गिरफ्तार
  • बरामद किए 10 हजार रूपए

Jaipur Crime News: लोग पैसा कमाने के चक्कर में ठगी के नित नए तरीके इजाद कर रहे हैं। पुलिस व प्रशासन की ठगों से सावधान रहने की अपील के बाद भी कई लोग ठगों के झांसे में आकर अपनी मेहनत की कमाई से हाथ धो बैठते हैं। ऐसा ही एक मामला राजधानी जयपुर के किशनगढ़ - रेनवाल इलाके का सामने आया है। जहां पर पुलिस ने ठगी के एक मामले का खुलासा कर एक शख्स को गिरफ्तार किया है।

ठग ने एक व्यक्ति को सस्ते में मरा कछुआ बेच कर करीब पौने दो लाख रूपए ठग लिए। इसका मामला पीड़ित ने थाने में दर्ज करवाया था। एसएसओ उमरावसिंह ने बताया कि, ठगी करने के आरोप में सीकर जिले के थोई थाना इलाके के गांव बासड़ीकलां के रहने वाले कैलाश बावरिया को गिरफ्तार किया है।

वन्यजीवों की तस्करी का पता लगा रही पुलिस

एसएचओ ने बताया कि, ठगी के शिकार हुए गांव काबरों का बास निवासी बलराम ने मामला दर्ज कराया था। पीड़ित ने आरोप लगाया था कि, गांव बासड़ीकलां के कैलाश बावरिया ने उसे कम कीमत में कछुआ खरीदा कई गुना अधिक दरों पर बेचने का झांसा देकर रुपए ले लिए। पीड़ित ने कैलाश के अलावा उसके 2 अन्य साथियों पर भी ठगी करने का आरोप लगाया है। अब पुलिस आरोपी से पूछताछ कर उसके दो अन्य साथियों का पता लगाने की कोशिश कर रही है। वहीं आरोपी से वन्य जीवों की तस्करी करने के बारे में भी पूछताछ कर रही है। 

ऐसे ठगे पौने दो लाख

एसएचओ उमरावसिंह ने बताया कि, आरोपी कैलाश ने कम दामों मे कछुआ खरीदकर बाद में उसे महंगी दरों पर बेचने का झांसा देकर पीड़ित बलराम से करीब पौने दो लाख रूपए की ठगी कर ली। आरोपी ने तय दिन पीड़ित को एक मरा कछुआ दे दिया व रूपए लेकर फरार हो गया। ठगी के आरोपी को पता चला तो वह अपना सिर धुनने लगा। इसके बाद ठगी का शिकार हुए बलराम ने कोर्ट में धोखाधड़ी का मामला पेश किया। एसएचओ के मुताबिक, पुलिस ने गिरफ्तार किए गए आरोपी कैलाश से 10 हजार कैश बरामद किए हैं। 


 

Jaipur News in Hindi (जयपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर