jaipur Heritage Places: जयपुर के हैरिटज इलाके में अब हटेगा अतिक्रमण, जानें क्या है आदेश

जयपुर समाचार
Updated Apr 07, 2022 | 06:50 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

jaipur Heritage Places: राजस्थान के जयपुर नगर निगम हैरिटज के मेयर मुनेश गुर्जर ने बुधवार को वार्ड नम्बर 41 का खुद निरीक्षण करते हुए सफाई व्यवस्था को लेकर वर्त्तमान स्थिति का जायजा लिया और कॉलोनीवासियों से वार्तालाप किया।

jaipur Hertage Places
जयपुर नगर निगम ने दिए आदेश  
मुख्य बातें
  • जयपुर के हैरिटज इलाके में हटेगा अतिक्रमण
  • मुनेश गुर्जर ने कॉलोनीवासियों से वार्तालाप की
  • लोगों के समस्याओं पर जारी किया दिशा-निर्देश

jaipur Hertage Places: जयपुर के नगर निगम हैरिटज के वार्ड नम्बर 41 का पार्षद व अधिकारियों के साथ बुधवार को मेयर मुनेश गुर्जर ने औचक निरीक्षण कर सफाई व्यवस्था का जायजा लिया। इस दौरान कॉलोनियों व सड़को पर वहां के निवासियों द्वारा किए गए अतिक्रमण को हटाने के आदेश दिए एवं साथ ही सफाई कर्मचारियों की उपस्थिति को जाना और कॉलोनीवासियों से वार्तालाप की मेयर मुनेश गुर्जर ने लोगों के समस्याओं से अवगत होकर मौके पर उपस्थित अधिकारियों को समस्याओं का निस्तारण करने के दिशा-निर्देश दिए।

माहपौर ने कर्मचारियों को लगाई फटकार

बता दें कि, जयपुर नगर निगम हेरिटेज में स्वच्छता सर्वेक्षण की टीम आने से पहले महापौर मुनेश गुर्जर ने साफ कह दिया है कि शहर में गंदगी मिली तो चार्टशीट भी मिलेगी। शहर की सफाई व्यवस्था में कोताई बर्दास्त नहीं होगी। महापौर मुनेश गुर्जर ने वार्ड 19 और 78 का दौरा कर सफाई व्यवस्था का जायजा लिया। मौके पर ही सफाई निरीक्षकों-सफाई कर्मचारियों को सफाई-नालियों की सफाई नहीं होने पर फटकार लगाते हुए कहा कि सफाई व्यवस्था में किसी तरह की कोताई को बर्दास्त नहीं किया जायेगा।

महापौर ने हवामहल जोन के वार्ड का किया दौरा

महापौर ने हवामहल जोन के वार्ड 19 की गलियों में घुम कर गंदी नालियों की सफाई व्यवस्था को देखा। उन्होंने मौके पर ही सफाई निरीक्षक को निर्देश दिये कि आज ही सभी नालियों की सफाई होगी नहीं तो चार्जशीट मिलेगी। उन्होंने उपायुक्त स्वास्थ को निर्देश दिये कि प्रत्येक वार्ड में सफाई कर्मचारियों की उपस्थिति रहे और समय पर घर-घर हुपर पहुंचे। महापौर मुनेश गुर्जर ने वार्डवासियों से अपील की कि अपने घर का कचरा सड़कों और नालियों में नहीं डाले बल्कि हुपरों में डालें। हुपरों को निर्धारित रूटचार्ट के अनुसार घर-घर कचरा उठाने के भी निर्देश दिये।

टूटी नालियों को ठीक करने का दिया दिशा-निर्देश

महापौर ने अधीशाषी अभियंता को टूटी नालियों को ठीक करने और नालियों के पेरा कवर बदलने के निर्देश दिये। मेयर ने बड़े नाले पर बनायी गयी सीसी सड़क की घटिया गुणवत्ता पर नाराजगी जताते हुए भुगतान नहीं करने के निर्देश दिये। महापौर ने आदर्श नगर जोन में गलता गेट पर स्थित वार्ड 78 का दौरा करने पर 24 में से 12 अनुपस्थित पाये गए सफाई कर्मचारियों की मौके पर हाजरी रजिस्टर में अनुपस्थिति दर्ज करने हुए निर्देश दिये कि सभी सफाई कर्मचारी वार्ड में सफाई के लिए समय पर उपस्थित हो। महापौर ने उपायुक्त आर्दश नगर को वार्ड 78 के स्वास्थ निरीक्षक का सफाई कार्य कराने में लापरवाही करने पर चार्जशीट जारी करने के निर्देश दिये। बताते चलें कि, उन्होंने गोर्द्धन पुरी में सिवर चौक को मौके पर देख कर अधीशाषी अभियंता को तत्काल सीवरेज की सफाई करने के निर्देश दिये।

Jaipur News in Hindi (जयपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर