Jaipur Police Action: जयपुर में 41 लोग अरेस्ट, 1 गन 2 कछुए 5 कारें बरामद, ऐसे बिछाया था खाकी ने जाल

Jaipur: राजधानी जयपुर में तलाशी अभियान के तहत डेरों में रहने वाले घुमंतू परिवारों के 41 लोगों को दबोचा गया है। आरोपियों के पास से एक बंदूक सहित दो जीवित कछुए व बच्चों के खेलने के कागज के करीब 26 लाख के नोट मिले हैं। इनके ठिकानों से 5 लग्जरी कारें व अन्य कारें और 35 बाइक भी मिली हैं।

Jaipur Police Action
पुलिस ने घुंमतु परिवारों के 41 लोगों को दबोचा है, कब्जे से बंदूक सहित कई सामान बरामद  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • जयपुर दक्षिण के करीब सात थानों के अधिकारियों की अगुवाई में टीमों का किया गया गठन
  • सघन तलाशी अभियान के तहत डेरों में रहने वाले घुमंतू परिवारों के 41 लोगों को दबोचा
  • आरोपियों के पास से एक बंदूक सहित दो जीवित कछुए व कागज के करीब 26 लाख के नोट मिले

Jaipur Police Action: राजधानी जयपुर दक्षिण में एक के बाद एक चोरी की वारदातों को अंजाम देने के चलते खाकी की नींद हराम हो गई है। वहीं लोगों में दहशत है। अब पुलिस ने चोरी की घटनाओं पर अंकुश लगाने को लेकर कमर कसी है। इसके लेकर बाकायदा एक अभियान शुरू किया गया। जिसमें राजधानी की पुलिस सफल भी रही। इसी कड़ी में राजधानी की दक्षिण कमिश्ररेट पुलिस के कई थानों के दरोगा की अगुवाई में अपराधियों को दबोचने के लिए चाकसू वृत्त में सघन तलाशी अभियान के तहत डेरों में रहने वाले घुमंतू परिवारों के 41 लोगों को दबोचा है।

पुलिस को आरोपियों के पास से एक बंदूक सहित दो जीवित कछुए व बच्चों के खेलने के काम आने वाले कागज के करीब 26 लाख के नोट मिले हैं। जिन्हें पुलिस ने जब्त कर लिया। पुलिस अब आरोपियों से पूछताछ कर वारदातों के बारे में पता लगा रही है। 

ऐसे आए पकड़ में 

जयपुर कमिश्ररेट साउथ डीसीपी योगेश गोयल के मुताबिक शहर में लगातार बढ़ रही चोरी व नकबजनी की घटनाओं पर अंकुश लगाने को लेकर एसएचओ शिवदासपुरा, एसएचओ चाकसू व थाना प्रभारी कोटखावदा सहित जयपुर दक्षिण के करीब सात थानों के अधिकारियों की अगुवाई में टीमों का गठन किया गया। इसके बाद पुलिस टीमों ने चाकसू वृत्त इलाके में कई स्थानों पर घुमंतू परिवारों के डेरों में दबिश देकर कार्रवाई की। जिसमें 41 लोगों को मौके से हिरासत में लिया गया। डीसीपी के मुताबिक आरोपियों के पास से पुलिस को बच्चों के खेलने के काम आने वाले कागज के 26 लाख रुपए के 2-2 हजार के नकली नोट, 2 कछुए व 1 बदूंक मिली। जिसे पुलिस टीम ने जब्त कर लिया। वहीं पुलिस टीमों को इनके ठिकानों से 5 लग्जरी कारें व अन्य कारें और 35 बाइक भी मिली हैं। जिनके दस्तावेजों की जांच की जा रही है। डीसीपी के मुताबिक आरोपियों से पूछताछ में जानकारी मिली है कि, कागज के बच्चों के खेलने वाले नकली नोटों की गड्डियों से ये ठगी की वारदतों को अंजाम देते थे। अब पुलिस आरोपियों से पूछताछ के आधार पर जांच कर रही है कि, इनके द्वारा इलाके में ठगी व चोरी की कितनी वारदातों को अंजाम दिया गया है। वहीं इनके गिरोह के बाकी के लोगों का भी पता लगा रही है। 

Jaipur News in Hindi (जयपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर