Jaipur Crime News : जयपुर पुलिस ने पांच स्नेचर्स को पकड़ा, राहगीरों से छीन लेते थे मोबाइल

Jaipur Crime News: जयपुर पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। पुलिस ने शातिर मोबाइल स्नेचिंग करने वाले पांच बदमाशों को पकड़ा है। आरोपियों ने कई इलाकों में मोबाइल स्नेचिंग की बात स्वीकार की है।

Jaipur Police
जयपुर पुलिस ने मोबाइल स्नेचिंग के पांच बदमाशों को पकड़ा( प्रतीकात्मक तस्वीर))  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • आरोपियों के पास से 11 मोबाइल और वारदात में यूज बाइक जब्त
  • साइबर एक्सपर्ट की मदद से पकड़े गए आरोपी
  • राहगीरों के हाथ में मोबाइल देखते ही बनाते थे लूट की साजिश

Jaipur Police: जयपुर पुलिस ने साइबर एक्सपर्ट की मदद से पांच मोबाइल चोरों को पकड़ा है। जयपुर की गलता गेट थाना पुलिस ने सोमवार रात यह कार्रवाई की। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से 11 एंड्रॉयड मोबाइल और वारदात में यूज बाइक जब्त की है। फिलहाल आरोपियों से पूछताछ की जा रही है। मोबाइल लूट के इस गिरोह के पकड़े जाने के बाद पुलिस ने राहत की सांस ली है। 

डीसीपी (नॉर्थ) परिस देशमुख ने बताया कि मामले में आरोपी शाहरुख (20), जुबेर (26), वसीम (20), मोहम्मद हसीन (30) और महबूब खान (19) को गिरफ्तार किया है। रामगंज के रहने वाले आरोपी शाहरुख, जुबेर और वसीम मोबाइल स्नेचिंग की वारदात को अंजाम देते थे। मोहम्मद हसीन और महबूब खान उनको सस्ते दाम में बेच देते थे। आरोपी मोहम्मद हसीन जयसिंहपुरा और महबूब खान बिहार हाल पेंटर कॉलोनी शास्त्री नगर का रहने वाला है।

जवाहर नगर, रामगंज आदि इलाकों में देते थे घटना को अंजाम

बता दें कि एसएचओ मुकेश खरड़िया ने साइबर एक्सपर्ट की मदद से गैंग के पांच बदमाशों को गिरफ्तार किया है। जिनके कब्जे से लूट के 11 एंड्रॉयड मोबाइल और वारदात में यूज बाइक जब्त की है। पूछताछ में आरोपियों ने जवाहर नगर, रामगंज, सुभाष चौक सहित अन्य इलाकों में दर्जनभर से अधिक मोबाइल स्नेचिंग की वारदात को अंजाम देना स्वीकार किया है। ये सभी मोबाइल हाथ में देखते ही राहगीरों से लूट का प्लान बनाते और तुरंत वारदात को अंजाम देकर फरार हो जाते थे।

लूट की घटना को ऐसे अंजाम देते थे बदमाश

एक लूट की घटना को अंजाम देने के बाद बदमाश तुरंत दूसरी घटना को अंजाम देने की तैयारी करने लगते। इस खुलासे के बाद पुलिस राहत की सांस ले रही है।मोबाइल स्नेचिंग करने वाला गिरोह पूरी प्लानिंग से काम करता था। इन्होंने आपस में लूट की घटना के बाद का काम बांट रखा था। किसको क्या करना है यह पहले से तय होता था। अंतत: इस गिरोह के पकड़े जाने से शहरवासियों को भी राहत मिली है। 

Jaipur News in Hindi (जयपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर