Jaipur Kidnapping: जयपुर में 5 साल की बच्ची का नशेड़ी ने किया अपहरण, दरिंदगी से पुलिस ने बचाया, जानिए मामला

Jaipur Kidnapping: जयपुर में पुलिस की तत्परता ने एक मासूम मूकबाधिर को दरिंदगी होने से पहले बचा लिया। पांच साल की छोटी बच्ची घर के बाहर खेल रही थी उसी वक्त एक नशेड़ी ने उसे किडनैप कर लिया। परिजनों की सूचना पर पुलिस ने मामले में जांच-पड़ताल कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

 Jaipur Crime News
जयपुर पुलिस ने मासूम बच्ची के अपहरणकर्ता को पकड़ा (प्रतीकात्मक तस्वीर)  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • सीसीटीवी फुटेज की मदद से पुलिस ने आरोपी को पकड़ा
  • मूकबाधिर बच्ची को बिस्किट दिलाने के बहाने युवक ने किया किडनैप
  • मध्य प्रदेश का रहना वाला है आरोपी

Jaipur Crime News: जयपुर पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए एक मामले का खुलासा किया है। जयपुर में एक 5 साल की मूकबाधिर बच्ची घर के बाहर खेल रही थी। इसी दौरान एक नशेड़ी ने उसे किडनैप कर लिया। मानसरोवर थाना पुलिस ने सूचना मिलने के बाद बच्ची की खोजबीन शुरू कर दी। सीसीटीवी फुटेज में एक युवक बच्ची को किडनैप कर ले जाते दिखा। पुलिस ने उसी आधार पर तलाश शुरू कर दी और आरोपी को पकड़ लिया।

पुलिस ने करीब डेढ़ किलोमीटर दूर किडनैपर को पकड़कर बच्ची को दरिंदगी का शिकार होने से बचा लिया। फिलहाल गिरफ्तार आरोपी से पुलिस पूछताछ कर रही है। आरोपी युवक नशे का आदी है। पुलिस की तत्परता से एक मासूम मूकबधिर बच्ची को एक नया जीवन मिल सका। इसकी हर तरफ प्रशंसा हो रही है।

ये था पूरा मामला

एसीपी हरिशंकर ने बताया कि मांग्यावास स्थित स्वर्ण गार्डन के पास से 5 साल की बच्ची किडनैप हुई थी। बच्ची अपने मामी के घर आई हुई थी। वह बोल सुन नहीं सकती है। दोपहर करीब 11 बजे घर के बाहर खेल रही थी। इसी दौरान एक युवक उसे बिस्किट दिलाने के बहाने किडनैप कर ले गया। कुछ देर बाद ही परिजनों ने संभाला तो बच्ची नहीं मिली। इधर-उधर तलाशने के बाद भी बच्ची का पता नहीं चला। परिजनों ने तुरंत पुलिस को बच्ची के किडनैपिंग की सूचना दी। सूचना पर तुरंत पुलिस की टीम बच्ची की तलाश में जुट गई।

ऐसे पकड़ में आया आरोपी

मानसरोवर, शिप्रापथ और मुहाना पुलिस की टीमों ने आसपास लगे सीसीटीवी फुटेजों को खंगाला। जिसमें एक लड़का बच्ची को ले जाते नजर आया। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस ने संदिग्ध की तलाश की। पुलिस ने कुछ दूरी पर बच्ची से दरिंदगी की कोशिश करते आरोपी दिनेश कुमार को पकड़ लिया। उसके चुंगल से बच्ची को सुरक्षित बचा लिया गया। पुलिस ने मध्य प्रदेश निवासी आरोपी दिनेश कुमार जाटव को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस आरोपी से सख्ती से पूछताछ में जुटी है। पुलिस का कहना है आरोपी नशे का आदी है।

Jaipur News in Hindi (जयपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर