Jaipur News: जयपुर पुलिस को बड़ी सफलता, सैकड़ों वारदात करने वाले तीन चोर पकड़े गए, 60 गैस सिलेंडर किए बरामद

Jaipur Police: जयपुर पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। करधनी थाना पुलिस ने तीन आरोपियों को पकड़ा है। इनके पास चोरी के 60 सिलेंडर जब्त किए गए हैं। आरोपियों के पास से सैकड़ों दुकानों के शटरों और ताले की चाबियां बरामद की गई हैं।

Jaipur Crime News
जयपुर पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए तीन चोरों को किया गिरफ्तार  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • मुखबिर की सूचना पर की गई बड़ी कार्रवाई
  • चोरी का माल खरीदने वाले आरोपी को भी पुलिस ने किया गिरफ्तार
  • 15 साल से चोरी की वारदातों को दे रहे थे अंजाम, अब चढ़े पुलिस के हत्थे

Jaipur Crime News: जयपुर की करधनी थाना पुलिस ने दो शातिर चोरों को गिरफ्तार कर उनके पास से चोरी के 60 गैस सिलेंडर बरामद कर लिए हैं। आरोपियों की निशानदेही पर पुलिस ने चोरी का माल खरीदने के मामले में एक अन्य आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया है। ये आरोपी लगभग 15 साल से चोरी की वारदात करते आ रहे थे। पुलिस अब पकड़े गए तीनों आरोपियों से पूछताछ कर रही है।

पुलिस ने बताया कि आरोपियों के पास कई दुकानों के शटरों और तालों की चाबियां बरामद की गई हैं। पकड़े गए आरोपी शातिर किस्म के चोर हैं। पुलिस ने मुखबिर की सूचना के बाद कार्रवाई को अंजाम दिया। पुलिस ने एक आरोपी तब पकड़ा जब वह चोरी करने की फिराक में था। पुलिस अग्रिम कार्रवाई में जुट गई है।

चोरी के गैस सिलेंडर को बेच देते थे एजेंसी में

मिली जानकारी के अनुसार डीसीपी वेस्ट वंदिता राणा ने बताया है कि पकड़े गए आरोपी राकेश सिंह और सुखलाल मीणा जयपुर के वैशाली और करणी विहार थाना इलाके के रहने वाले हैं। आरोपी राकेश ने साल 2007 से ही चोरी की वारदातें करना शुरू कर दिया था। राकेश सिलेंडर चोरी कर उसे गैस एजेंसी को 1500 रुपए में बेच दिया करता था। राकेश के खिलाफ दौसा, अलवर, जयपुर सहित कई जिलों में सिलेंडर चोरी के मामले दर्ज हैं। सुखलाल दुकानों से सामान चोरी का मास्टर माइंड चोर है। सुखलाल के पास से पुलिस को चोरी के 9 मोबाइल और चोरी के कई उपकरण बरामद हुए हैं। पुलिस ने गीतम सिंह को चोरी के माल को बेचने के मामले में गिरफ्तार कर लिया है।

मुखबिर की सटीक सूचना पर कार्रवाई

आपको बता दें कि मुखबिर से जानकारी मिलने पर स्पेशल टीम के कांस्टेबल बाबूलाल और रामसिंह आरोपी को पकड़ने के लिए गए थे। मुखबिर ने बता दिया कि आरोपी अभी गैस सिलेंडर चोरी ही करने वाला है। इसके बाद टीम ने उस पर नजर रखना शुरू किया। लेकिन उसे पुलिस की भनक लगी तो वह मौके से भागने लगा था। कांस्टेबल बाबूलाल ने उसका पीछा किया तो वह दौड़ कर भागने लगा। जिस पर करीब दो किलोमीटर दौड़ने के बाद आरोपी राकेश को पुलिस ने पकड़ना चाहा तो उसने कांस्टेबल बाबूलाल पर पथराव करना शुरू कर दिया। जिससे बाबूलाल घायल हो गया। इस दौरान कांस्टेबल राम सिंह ने आरोपी राकेश को पकड़ लिया और उसे थाने लेकर आई। आरोपी के निशानदेही से पुलिस ने चोरी के 60 सिलेंडर जब्त किए और दो अन्य आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

Jaipur News in Hindi (जयपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर