Jaipur: यात्रीगण कृपया ध्यान दें! Indian Railways ने 5 दिन के लिए ये ट्रेनें कर दीं कैंसल, ये है वजह

Jaipur : प्रदेश से कोलकाता की ओर जाने वाली चार प्रमुख ट्रेनों को 5 दिनों के लिए कैंसिल किया गया है। रेल अधिकारियों के मुताबिक 4 ट्रेनों को 12 से 16 सितंबर तक कैंसिल किया गया है। आगामी 17 सितंबर के बाद सभी ट्रेनों का संचलान इस मार्ग पर होने लगेगा।

Jaipur Railways Update
जयपुर: राजस्थान से कोलकाता की ओर 4 ट्रेनें हुई कैन्सिल   |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • कोलकाता की ओर जाने वाली चार प्रमुख ट्रेनों को 5 दिनों के लिए कैंसिल किया गया
  • 12 से 16 सितंबर तक ट्रेनों का अस्थाई संचालन बंद रहेगा
  • 17 सितंबर से चारों ट्रेनों का संचालन फिर से शुरू होगा

 Jaipur Railway Update  : राजधानी जयपुर के लोगों के लिए ये खबर बेहद जरूरी है। दरअसल नॉर्दन- वेस्टर्न रेलवे ने कई ट्रेनों को 5 दिनों के लिए रद्द किया है। रेलवे इसके पीछे की वजह बता रहा है कि हावड़ा मंडल के तहत आने वाले शक्तिगढ़,पलिसीट व रसूलपुर आदि रेलवे स्टेशनों पर नया रेल ट्रैक बिछाया जा रहा है।

जिसके चलते प्रदेश से कोलकाता की ओर से जाने वाली चार प्रमुख ट्रेनों को 5 दिनों के लिए कैंसिल किया गया है। रेल अधिकारियों के मुताबिक 4 ट्रेनों को 12 से 16 सितंबर तक कैंसिल किया गया है। आगामी 17 सितंबर के बाद सभी ट्रेनों का संचलान इस मार्ग पर होने लगेगा। रेलवे के मुताबिक ऐसे मौके पर पैसेंजर्स अपना रिजर्वेशन या तो रद्द करवा सकते हैं अथवा इसे आगामी तारीखों के लिए बढ़वा सकते हैं। यात्री अपना रिफंड भी करवा सकते हैं। 

ये 4 ट्रेनें अस्थाई रद्द की गई हैं

उत्तर - पश्चिम रेल मंडल के मुताबिक ट्रेन संख्या- 19608, मदार-कोलकाता 12 सितंबर तक कैंसिल की गई है। ट्रेन संख्या-19607, कोलकाता-मदार 15 सितंबर को रद्द रहेगी। इसी प्रकार ट्रेन संख्या- 12988, अजमेर-सियालदाह 13 से 15 सितंबर तक केंसिल की गई है। वहीं ट्रेन संख्या-12987, सियालदाह-अजमेर 14 से 16 सितंबर तक कैंसिल रहेगी। रेलवे विभाग के मुताबिक सितंबर माह के मध्य में 5 दिनों तक रेल सेवा यातायात बंद रहेगा। रेलवे अधिकारियों के मुताबिक राजस्थान की 4 ट्रेनों को केवल 5 दिनों के लिए रद्द रहेगा। इंटरलॉकिंग कार्य पूरा होने के बाद आगामी 17 सितंबर से सभी ट्रेनें फिर से संचालित होने लगेंगी। रेल मंडल अधिकारियों के मुताबिक पैसेंजर्स को विभाग की ओर से अपना रिजर्वेशन केंसिल करवाने साहित आगे बढ़वाने या फिर रिफंड लेने की सुविधा जारी की गई है। रेल अधिकारियों के मुताबिक त्योहारी सीजन में ट्रेनों का संचालन अस्थाई तौर पर कैंसिल किए जाने के चलते अजमेर व जयपुर सहित कई इलाके के पैसेंजर्स को असुविधा होगी। 

Jaipur News in Hindi (जयपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर