सावधान! आज ही जरूरत का पानी स्टोर कर लें, बुधवार को जयपुर के इन इलाकों में नहीं होगी पानी की सप्लाई, जाने वजह

Jaipur News: जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के मुताबिक बीसलपुर-जयपुर पानी आपूर्ति लाइन पर बनें पम्पिंग स्टेशन पर एनआरवी चेंज करने के चलते शहर में बुधवार को 6 घंटे के लिए पानी सप्लाई का शटडाउन किया जाएगा।

Jaipur News
जयपुर में बुधवार को कई इलाकों में रहेगी पानी सप्लाई बाधित  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • जयपुर शहर में बुधवार को 6 घंटे पानी आपूर्ति बाधित रहेगी
  • जरूरत पड़ने पर कई इलाकों में पीएचईडी टैंकरों से पानी पहुंचाएगी
  • पानी आपूर्ति के बाधित होने का राजधानी के 40 फीसदी इलाकों पर असर रहेगा

Jaipur News: राजधानी जयपुर शहर के लोगों के लिए ये खबर जरूरी है। अगर पानी की समस्या से बचना है तो आज की जरूरत के पानी का स्टोरेज कर लें। क्योकि कल यानि बुधवार को गुलाबी नगर के 40 प्रतिशत इलाकों में जलापूर्ति बाधित रहेगा। इसके लिए पीएचईडी जरूरत पड़ने पर कई प्रभावित इलाकों में टैंकरों के जरिए पानी की आपूर्ति करवाएगी। जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग की ओर से जारी की गई एडवाइजरी के मुताबिक, बीसलपुर-जयपुर पानी आपूर्ति लाइन पर बनें पम्पिंग स्टेशन पर एनआरवी चेंज करने और सेंट्रल पार्क पम्पिंग स्टेशन पर कॉमन हैडर के वॉल्व की मरम्मत का कार्य करवाए जाने के चलते शहर में बुधवार को 6 घंटे के लिए पानी सप्लाई का शटडाउन किया जाएगा।

महकमे के अधिकारियों के मुताबिक पानी सप्लाई बाधित होने के चलते शहर में जहां शाम के वक्त पेयजलापूर्ति होती है, कल यानि बुधवार को वह नहीं होगी। जिसके चलते आनंदपुरी, मालवीय नगर सेक्टर 1, 2, 3, 4, ए, सी और एस ब्लॉक,जनता कॉलोनी, बरकत नगर, आदर्श नगर, जवाहर नगर सेक्टर 4, 5, 6, सिंधी कॉलोनी, गुरूनानकपुरा, गोपालबाड़ी, मारवाड़ी कच्ची बस्ती व एवरेस्ट कॉलोनी सहित लालकोठी एरिया में बुधवार शाम को पानी की सप्लाई बंद रहेगी। 

शटडाउन का इन इलाकों में भी रहेगा असर

पीएचईडी के अधिकारियों के मुताबिक, शटडाउन के चलते राजधानी के जगतपुरा, गोपालपुरा बाईपास स्थित 10-बी स्कीम, हनुमान नगर एक्सटेंशन, गोपाल नगर, सूर्या नगर, महेश नगर सी ब्लॉक, शारदा कॉलोनी, लोहिया कॉलोनी, भगवती नगर-2, बाल नगर, शांति नगर, बजरंग विहार, सिद्धार्थ नगर, अशोकपुरा, सुशीलपुरा, बंजारा बस्ती, राजेन्द्र नगर, कृष्णा नगर, आनंद नगर, इन्द्रप्रस्थ कॉलोनी, हनुमान नगर-डी, हसनपुरा क्षेत्र के अधिकतर इलाके में पानी की सप्लाई प्रभावित रहेगी। वहीं मुरलीपुरा क्षेत्र, घाटगेट, झोटवाड़ा का निवारू इलाका, बासबदनपुरा, ब्रह्मपुरी का क्षेत्र, चौकड़ी विश्वेश्वर जी व मोदी खाना सहित परकोटे के भीतर बुधवार शाम पानी सप्लाई बाधित रहेगी। विभाग ने गुलाबी नगर के लोगों से अपील की है कि, अपनी जरूरत का पानी मंगलवार को ही सहेज कर रख लें, ताकि पानी की कमी के चलते लोगों को इधर- उधर भटकना ना पड़े। 

Jaipur News in Hindi (जयपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर