Crime News: नानी-मौसी ने दे दिया जिंदगीभर का दर्द, तीन लाख में कर डाला नाबालिग का सौदा, फिर हुआ ये...

Crime News: परिजनों ने एक नाबालिग लड़की को तीन लाख में बेच कर शादी उससे उम्र में दुगुने से भी ज्यादा आदमी से कर दी जो कि पहले से शादीशुदा था। मामले का खुलासा तब हुआ जब घर से भागी नाबालिग बेहोशी की हालत में कोटा के उद्योग नगर एरिया में पुलिस को मिली

Crime News
कोटा में नाबालिग लड़की को तीन लाख में बेचा  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • परिजनों ने नाबालिग लड़की को तीन लाख में बेचा
  • पीडि़ता की शादी उम्र में दुगुने से भी ज्यादा आदमी से कर दी
  • घर से भागी नाबालिग बेहोशी की हालत में उद्योग नगर एरिया में पुलिस को मिली

जयपुर/कोटा: नानी के घर की सुनहरी यादें अकसर बच्चों के ​जहन में रहती हैं। लेकिन कोटा में एक किशोरी के लिए नानी के घर जाना अभिशाप बन गया। उसकी मौसी और नानी ने इस मासूम का सौदा कर डाला। फिर किशोरी की शादी उससे उम्र में दोगुने बड़े शख्स से करवा दी गई। यह शख्स पहले से ही शादीशुदा था।   

मामले का खुलासा तब हुआ जब घर से भागी नाबालिग बेहोशी की हालत में कोटा के उद्योग नगर एरिया में पुलिस को मिली। इसके बाद पुलिस ने पीड़िता को बाल कल्याण समिति के समक्ष पेश किया तो पूछताछ के दौरान उसने बताया कि उसकी उम्र 16 वर्ष है। उसकी शादी 35 साल के पहले से शादीशुदा आदमी से करवा दी गई।

आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज

पीड़िता ने समिति को बताया कि, शादी के बाद 20 दिन में ही कई बार उसकी बेरहमी से पिटाई की गई। मामला सामने आने के बाद समिति की ओर से पीड़िता को बालिका गृह में भिजवाया गया है। अब सोमवार को समिति दोबारा उसकी काउंसलिंग करेगी। साथ ही बयान दर्ज करने के बाद आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज करवाएगी। बाल कल्याण समिति सदस्य आबिद अब्बासी ने बताया कि उद्योग नगर इलाके में पुलिस को अकेले बेसुध हालत में नाबालिग मिली थी। पुलिस ने समिति के समक्ष उसको पेश किया। अब्बासी के मुताबिक प्रारंभिक पूछताछ में पीड़िता ने जानकारी दी कि वह कटिहार की रहने वाली है। यहां की महिला दलाल ने तीन लाख रुपए में उसका सौदा तय किया था। उसकी नानी व मौसी उसे लेकर 19 मई को कोटा आए। इसके बाद महिला दलाल ने नानी और मौसी को तीन लाख रुपए दे दिए। फिर परिजनों ने उसकी शादी कोटा के एक मंदिर में 20 मई को 35 साल के युवक के साथ करवा दी।

पीड़िता से की कई बार बेरहमी से मारपीट

बाल कल्याण समिति के अन्य सदस्य विमल जैन ने बताया कि पीड़िता के बयानों से ये जानकारी उभर कर सामने आई है उसमें बालिका शादी के बाद अरोपी युवक के परिवार के साथ रहने लगी। उसके परिजन वापिस कटिहार लौट गए। इसके बाद उसे यातनाएं देने का सिलसिला शुरू हुआ। आरोपी बात-बात पर उसे पीटने लगा। आखिर पिटाई से तंग आकर वह घर से भाग गई। पीड़िता ने बताया कि वह आठवीं कक्षा तक पढ़ी हुई है। आरोपी पहले से विवाहित था। उसकी पत्नी उसे छोड़कर चली गई थी। जिसका मामला न्यायालय में चल रहा है। 

Jaipur News in Hindi (जयपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर