Jaipur Operation Clean Sweep: जयपुर में ऑपरेशन क्लीन स्वीप जारी, इस पॉश एरिया में दो तस्कर कर रहे थे ड्रग तस्करी

Jaipur Operation Clean Sweep: जयपुर में दो नशे के सौदागर पुलिस के हत्थे चढ़े हैं। पकड़े गए दोनों ड्रग माफियाओं के कब्जे से पुलिस ने 3.75 ग्राम एमडी बरामद की है। दोनों आरोपियों के खिलाफ राजधानी के वैशाली नगर थाने में एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। दोनों आरोपी नागौर जिले के परबतसर कस्बे के रहने वाले हैं।

Jaipur
जयपुर में 2 ड्रग्स माफिया चढ़े पुलिस के हत्थे   |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • जयपुर में 2 ड्रग्स माफिया चढ़े पुलिस के हत्थे
  • युवकों को महंगी दरों पर कर रहे थे ड्रग्स सप्लाई
  • क्राइम ब्रांच की सीएसटी टीम ने की कार्रवाई

Jaipur Operation Clean Sweep: जयपुर में दो नशे के सौदागर पुलिस के हत्थे चढ़े हैं। पकड़े गए दोनों ड्रग माफियाओं के कब्जे से पुलिस ने 3.75 ग्राम एमडी बरामद की है। दोनों आरोपियों के खिलाफ राजधानी के वैशाली नगर थाने में एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस के मुताबिक नशे के कारोबार के खिलाफ चलाए जा रहे ऑपरेशन क्लीन स्वीप के तहत सीएसटी की टीम ने कार्रवाई की है।

डीसीपी क्राइम परिस देशमुुख ने बताया कि पकड़े गए आरोपी युधिष्ठर सिंह व कार्तिक राठौड़ नागौर जिले के परबतसर कस्बे के रहने वाले हैं। पुलिस को लंबे समय से इन आरोपियों की तलाश थी। डीसीपी क्राइम देशमुख ने बताया कि नशे के तस्करों को पकड़ने के लिए एसीपी चिरंजीलाल की अगुवाई में सीएसटी की टीम का गठन किया गया। इसके बाद सीएसटी टीम इंचार्ज सीआई खलील अहमद के नेतृत्व में टीम ने सूचनाओं के जरिए वैशाली नगर थाना पुलिस के संयुक्त तत्वावधान में कार्यवाही करते हुए दोनों आरोपियों को दबोच लिया। 

एक आरोपी को नशे की लत

डीसीपी क्राइम परिस देशमुख ने बताया कि दोनों में एक आरोपी कार्तिक राठौड़ खुद एमडी का नशा करने का आदि है। दोनों वर्तमान में जयपुर के करधनी इलाके में किराए के मकान में रह रहे हैं। डीसीपी देशमुख के मुताबिक दोनों ने आरंभिक पूछताछ में बताया कि वे दिल्ली व हरियाणा से सस्ते दामों में अवैध शराब लाकर जयपुर में सप्लाई करते हैं। इसके अलावा मादक पदार्थ एमडी 3500 रूपए प्रतिग्राम के हिसाब से लाकर जयपुर में हाई प्रोफाइल घरों के युवकों को 6 से 7 हजार रूपए प्रतिग्राम की दरों पर सप्लाई करते हैं। अब पुलिस दोनों आरोपियों से इनके नेटवर्क का पता लगाने में जुटी है। डीसीपी के मुताबिक आरोपियों से इनके खरीददारों व बेचने वाले लोगों का पता लगाया जा रहा है। डीसीपी क्राइम के मुताबिक ऑपरेशन क्लीन स्वीप के तहत राजधानी मेंं सीएसटी टीम की लगातार कार्यवाही जारी रहेगी। उन्होंने बताया कि नशे के सौदागर युवाओं को इसके दलदल में धकेल कर उनका जीवन बर्बाद कर रहे हैं।  


Jaipur News in Hindi (जयपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर