Jaipur Crime News: जयपुर पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, साढ़े सात करोड़ के जेवरात लूटने वाले 2 कोरियर बॉय पकड़े गए

Jaipur Crime News: जयपुर पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए दो लुटेरे कोरियर बॉय को गिरफ्तार कर लिया है। इनके पास से ज्वैलरी के कई आइटम बरामद हुए हैं। महीने भर पहले एक कोरियर कंपनी को झांसा देकर दोनों आरोपी कीमती जेवरात लेकर फरार हो गए थे। पुलिस को अभी दो और आरोपियों की तलाश है।

 Jaipur Crime News
जयपुर में पुलिस ने दो लुटेरे कोरियर बॉय को किया गिरफ्तार  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • कोरियर कंपनी से एक महीने पहले कोरियर करने के नाम पर लूटे थे जेवरात
  • साढ़े सात करोड़ रुपये के थे लूटे गए कीमती जेवरात
  • बदमाशों के पास से ज्वैलरी के 185 आइटम बरामद

Jaipur Crime News: जयपुर की सिंधी कैम्प थाना पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। एक महीने पहले जयपुर की कोरियर कंपनी से साढ़े सात करोड़ की ज्वैलरी लेकर गायब होने वाले आरोपियों में से दो कोरियर बॉय को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस को दो अन्य की अभी भी तलाश है। इनके पास से ज्वैलरी के 185 आइटम बरामद किए गए हैं। पुलिस मामले में पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ कर रही है।

जयपुर की डीसीपी वेस्ट ऋचा तोमर ने बताया कि 24 अप्रैल 2022 को सिंधी कैम्प थाना क्षेत्र में कोरियर कंपनी मैनेजर को विश्वास में लेकर कंपनी से 7.50 करोड़ रुपए कीमत के हीरे-जवाहरात लेकर कम्पनी के कर्मचारी सवाई माधोपुर निवासी विकास कुमार गुर्जर, हरिओम गुर्जर फरार हो गए थे। इस मामले में राधेश्याम और ब्रम्हसिंह उर्फ लुक्का ने इनका साथ दिया था। पुलिस को इनकी तभी से तलाश है।

आरोपियों ने ऐसे दिया था वारदात को अंजाम

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार आरोपी विकास ने अपने दोस्त राधेश्याम व ब्रह्मसिंह उर्फ लुक्का के साथ मिलकर कोरियर कम्पनी में आने वाले पार्सल के माल को ले जाने की साजिश एक माह पूर्व बनाई। राधेश्याम और लुक्का गंगापुर सीटी सवाई माधोपुर में मादक पदार्थों की अवैध रूप से खरीद फरोख्त करते हैं। इन्हें विकास ने बताया कि वह जिस कम्पनी में काम करता है उस कम्पनी में कोरियर से मंहगी ज्वैलरी आती है। 23 अप्रैल को कोरियर कम्पनी का ज्यादा माल आना था। इसकी सूचना विकास को 22 अप्रैल को रात में परिवादी मैनेजर धर्मेन्द्र पाण्डे ने दी थी क्योंकि उस दिन परिवादी मैनेजर छुट्टी पर था। पीछे से सारा काम विकास गुर्जर के जिम्मे कर गया था। जब सामान ले जाने के लिए हरिओम ने मना कर दिया, तो उसे यू-ट्यूब वीडियो दिखाए और कहा कि किस तरह छोटे अपराधों में जमानत हो जाती है। इसके बाद हरिओम भी तैयार हो गया।

पुलिस को है दो अन्य आरोपियों का तलाश

एसीपी सदर जुल्फिकार समेत एक टीम का गठन किया गया। टीम में शामिल सिंधी कैम्प के कांस्टेबल गंगाराम, कमल और मोती डूंगरी थाने के हैड कांस्टेबल अविनाश शर्मा और कांस्टेबल कुमेर के प्रयासों से दो आरोपी विकास गुर्जर और हरिओम गुर्जर को गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार आरोपित विकास गुर्जर (24) पुत्र हंसराज बड़ी झोंपड़ी बामनवास सवाई माधोपुर और हरिओम गुर्जर (25) पुत्र ज्ञानसिंह देहरी बाटोदा सवाई माधोपुर का रहने वाला है वारदात में फरार राधेश्याम उर्फ राधे ठेकला (35) पुत्र हंसराज सालोदा उदई मोड गंगापुर सिटी सवाईमाधोपुर और ब्रह्म सिंह उर्फ लुक्का (32) भरत फौजी मोतीपुरा गंगापुर सदर सवाई माधोपुर की तलाश पुलिस कर रही है। पुलिस का कहना है अन्य आरोपी भी जल्द पुलिस की पकड़ में होंगे।

Jaipur News in Hindi (जयपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर