Rajasthan News: कोटा छात्रा हत्याकांड: सोशल मीडिया पर हुई युवक से दोस्ती, मिलने गई और फिर लौटी ही नहीं

Rajasthan Crime News: कोटा में एक नाबालिग के अपहरण और हत्या का मामला सामने आया है। बिलासपुर की लड़की कोटा में नीट की तैयारी करने आई थी। यह छात्रा अपने सोशल मीडिया के दोस्त के साथ तीन दिन पहले घूमने निकली थी। बुधवार को उसका शव मिला है। मामला दर्ज हो चुका है। पुलिस ने आरोपी को भी पकड़ लिया है।

Rajasthan Crime News
सोशल मीडिया के दोस्त ने की कोटा में छात्रा की हत्या (प्रतीकात्मक तस्वीर)  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • नीट की तैयारी करने कोटा गई थी 17 वर्षीय छात्रा
  • छात्रा का शव रावतभाटा में जवाहर सागर बांध के जंगल में मिला
  • छात्रा के सोशल मीडिया दोस्त के खिलाफ अपहरण और हत्या का मामला दर्ज

Kidnapped And Murder In Kota: राजस्थान के कोटा में हत्या का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। छत्तीसगढ़ के बिलासपुर से कोटा नीट की तैयारी करने आई 17 वर्षीय एक छात्रा की अपहरण के बाद हत्या कर दी गई। तीन दिन पहले लापता हुई छात्रा का शव कोटा के समीप रावतभाटा में जवाहर सागर के बांध के पास जंगलों में मिला। यह छात्रा तीन दिन पहले अपने सोशल मीडिया के दोस्त के साथ घूमने निकली थी। इसके लापता होने के बाद सोशल मीडिया दोस्त भी फरार था। पुलिस ने शक के आधार पर गुरुवार सुबह युवक को गुजरात से हिरासत में लिया है।   

जानकारी के लिए बता दें कि पुलिस और छात्रा के परिजनों का शक है कि उसके सोशल मीडिया  दोस्त ने ही हत्या की है। परिजनों ने उसके दोस्त के खिलाफ अपहरण और हत्या का नामजद मामला दर्ज कराया है। पुलिस ने अभी तक छात्रा के सोशल मीडिया के दोस्त के नाम को उजागर नहीं किया है। पुलिस का कहना है जल्द मामले का खुलासा किया जाएगा।

सोशल मीडिया पर हुई थी गुजरात के लड़के से दोस्ती

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार हत्या की शिकार हुई छात्रा नीट की तैयारी करने के लिए कुछ माह पहले कोटा आई थी। वह हॉस्टल में रह रही थी। बताया जा रहा है कि छात्रा की सोशल मीडिया पर गुजरात निवासी एक लड़के से दोस्ती हो गई थी। प्रांरभिक जांच में सामने आया है कि छात्रा का यह दोस्त 4 जून को ही कोटा आया था। 6 जून को सुबह छात्रा और उसका दोस्त रावतभाटा घूमने के लिए गये थे। छात्रा के देर शाम तक वापस नहीं लौटने पर हॉस्टल संचालक ने उसके परिजनों और पुलिस को सूचना दी। सूचना पर छात्रा के परिजन कोटा पहुंचे थे।

बेटी की हत्या के बाद परिवार सदमे में

छात्रा के परिजनों ने कोटा के आरकेपुरम थाने में उसकी गुमशुदगी का मामला दर्ज करवाया था। पुलिस छात्रा की खोजबीन कर रही थी। इसी दौरान बुधवार देर रात रावतभाटा के पास जंगल में छात्रा का शव पड़ा होने की सूचना मिली। इस पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव की शिनाख्त करने के बाद उसे अपने कब्जे में ले लिया। शव को एमबीएस अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया। बेटी की हत्या की सूचना से उसके परिवार के लोग सदमे में आ गए। बता दें कि बाद में वहां पुलिस के आलाधिकारी भी मोर्चरी पहुंचे।  मिली जानकारी के अनुसार छात्रा के लापता होने के बाद से ही उसका कथित बॉयफ्रेंड फरार चल रहा है। पुलिस ने गुरुवार सुबह उसे गुजरात के गांधीनगर से हिरासत में लिया है। अब उससे पूछताछ के आधार पर मामले की तह तक पुलिस पहुंचेगी।  

Jaipur News in Hindi (जयपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर