राजस्थान पंचायत समिति और जिला परिषद चुनाव परिणाम: पायलट के गढ़ में BJP को बड़ी सफलता

Rajasthan panchayat election results: राजस्थान में जिला परिषद एवं पंचायत समिति सदस्यों के लिए चार चरणों में 23 नवंबर, 27 नवंबर, एक दिसंबर और पांच दिसंबर को मतदान हुआ था।

evm
राजस्थान पंचायत समिति चुनाव के लिए मतगणना 

नई दिल्ली: राजस्थान के 21 जिलों में 4371 पंचायत समिति सदस्यों के चुनाव में भाजपा के 1805 उम्मीदवार जीत गए हैं जबकि कांग्रेस के 1686 उम्मीदवारों को जीत मिली है। राज्य निर्वाचन आयोग के अनुसार निर्दलीय 412 व राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (आरएलपी) 56 जगह विजयी रही है। बाकी सीटों के आधिकारिक परिणाम अभी आने हैं। इसी तरह जिला परिषद सदस्यों के चुनाव में कांग्रेस 121, भाजपा 190 व आरएलपी पांच सीटों पर जीती है। कुल 636 जिला परिषद सदस्यों के लिए चुनाव हुए हैं। बाकी सीटों के परिणाम अभी आने हैं।

बीकानेर में जिला परिषद सदस्यों के चुनाव में केंद्रीय मंत्री अर्जुन मेघवाल के पुत्र रवि शेखर 2400 वोटों से हार गए हैं। मेघवाल अपने बेटे को जिला प्रमुख बनाना चाहते थे। वहीं टोंक में सचिन पायलट के गढ़ में बीजेपी ने जिला परिषद चुनाव में 25 में से 15 सीटें जीती हैं। कांग्रेस को 10 सीटें मिली हैं। 

उल्लेखनीय है कि जिला परिषद एवं पंचायत समिति सदस्यों के लिए चार चरणों में 23 नवंबर, 27 नवंबर, एक दिसंबर और पांच दिसंबर को मतदान हुआ था। प्रवक्ता ने बताया कि प्रधान या प्रमुख का चुनाव 10 दिसंबर और उप प्रधान या उप प्रमुख का चुनाव 11 दिसंबर को होगा।

Jaipur News in Hindi (जयपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर