Rajasthan:राजस्थान राज्य कर्मचारी महासंघ ने प्रस्तावित वेतन कटौती का विरोध किया

जयपुर समाचार
भाषा
Updated Aug 27, 2020 | 21:26 IST

राज्य कर्मचारियों के वेतन से मार्च 2021 तक हर महीने एक दिवस के वेतन की प्रस्तावित कटौती का विरोध राज्य में शुरु हो गया है,राजस्थान राज्य कर्मचारी महासंघ इसका विरोध कर रहा है।

Rajasthan State Employees Federation opposes proposed pay cut
प्रतीकात्मक फोटो 

जयपुर: राजस्थान राज्य कर्मचारी महासंघ ने प्रदेश सरकार द्वारा राज्य कर्मचारियों के वेतन से मार्च 2021 तक प्रतिमाह एक दिवस के वेतन की प्रस्तावित कटौती का विरोध किया है।कर्मचारी महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष विजय सिंह धाकड़ ने एक बयान में कहा कि एक ओर तो राज्य सरकार विधायकों/ मंत्रियों के वेतन भत्तों में वृद्धि कर रही है, उन्हें विदेश यात्रा की अनुमति दी जा रही है वहीं दूसरी ओर कोरोना महामारी व आर्थिक स्थिति का बहाना बना कर कर्मचारियों के वेतन से प्रतिमाह एक दिवस का वेतन काटने की तैयारी कर रही है।

उन्होंने कहा है कि महासंघ सरकार के इस कदम का विरोध करता है। उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार द्वारा कोरोना महामारी के नाम पर पहले ही राज्य कर्मचारियों का नौ, 16 व 21 दिन का वेतन फिलहाल नहीं दिया गया है।

उन्होंने दावा किया कि राज्य कर्मचारियों द्वारा केवल एक दिवस के वेतन कटौती की सहमति दी गई थी लेकिन 27 मार्च के वित्त विभाग के आदेश के अनुसार अप्रैल माह में एक से पांच दिन का वेतन काटा जा चुका है।
 

Jaipur News in Hindi (जयपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर