अलग हुए पति-पत्नी को अदालत में करवाई गई फिर से शादी, जज और वकील बने बाराती

जयपुर समाचार
भंवर पुष्पेंद्र
Updated Dec 13, 2021 | 17:41 IST

राष्ट्रीय लोक अदालत शिविर में जुदा हुए पति-पत्नी एक बार फिर एक-दूजे के हो गए। इसमें जज की अहम भूमिका रही। फिर से हुई शादी में जज और वकील बाराती बने।

Separated husband and wife got married again in court, judge and lawyer became baraati 
अदालत ने जुदा हुए पति-पत्नी को मिलाया 
मुख्य बातें
  • अदालत में बिछड़े पति-पत्नी को फिर से शादी की रस्में पूरी करवाई गई।
  • दोनों विवाद के चलते एक-दूसरे से जुदा हो गए थे।
  • एक-दूसरे ने माला पहनाकर मिठाई खिलाई, जज से आशीर्वाद लिया।

बांसवाड़ा लोक शिविर अदालत में आज बिछड़े जोड़ों की शादी कराई गई। इस शादी में मजिस्ट्रेट, वकील बराती बनकर लोक शिविर अदालत में बिछड़े पति-पत्नी को फिर से शादी की रस्में पूरी करवाई। आपको बता दें कि बीते 2 साल पूर्व पति-पत्नी एक दूसरे से छोटी मोटी बातों को लेकर हुए विवाद के चलते एक-दूसरे से जुदा हो गए थे लेकिन अदालत ने एक बार फिर बिछड़े जोड़े को एक बना दिया। मोटिवेशन के तौर पर वकील लखानी ने इस मामले को फिर से दोनों के बीच में हुई तकरार को खत्म करने के लिए एक-दूसरे को समझाकर आज दोनों को राष्ट्रीय लोक अदालत शिविर में एक-दूसरे की शादी की रस्में पूरी करवाई। एक-दूसरे ने माला पहनाकर मिठाई खिलाई। साथ ही लोक राष्ट्रीय अदालत के मजिस्ट्रेट मुकेश त्यागी को भी माला पहनाकर और उनसे पैर छूकर आशीर्वाद लिया।इस दौरान दोनों ने मजिस्ट्रेट के सामने सात जन्म तक साथ रहने की शपथ भी ली और इस दौरान गाजे-बाजे के तौर पर मजिस्ट्रेट वकीलों ने तालियों से उनका स्वागत किया।

Jaipur News in Hindi (जयपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर