Jaipur Flight: स्पाइसजेट 27 मार्च से जैसलमेर से दिल्ली, जयपुर के लिए फ्लाइट सेवाएं करेगा निलंबित

Jaipur Flight: स्पाइसजेट अपनी हवाई सेवाओं  को 27 मार्च से बंद करने जा रहे है। कंपनी द्वारा जैसलमेर से दिल्ली और जयपुर के लिए दैनिक सेवाओं की अंतिम उड़ान 26 मार्च को दिल्ली और जयपुर के लिए संचालित की जाएगी।  इसका नया शेड्यूल अक्टूबर में आएगा। ये निर्णय समर सीजन को देखते हुए लिया गया है। जैसलमेर एयरपोर्ट के डिप्टी डायरेक्टर अभिनव जैन ने शुक्रवार को ये जानकारी दी। 

Jaipur Flight
स्पाइसजेट 27 मार्च से जैसलमेर से दिल्ली, जयपुर के लिए फ्लाइट  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • स्पाइसजेट बंद करेगी फ्लाइट्स
  • 27 मार्च से बंद होगी हवाई सेवाएं
  • अक्टूबर में आएगा न्यू शेड्यूल

Jaipur Flight: स्पाइसजेट कंपनी ने हवाई सेवाओं को बंद करने का फैसला किया है।  यात्री अब जैसलमेर से दिल्ली और जयपुर के लिए 27 मार्च से दैनिक उड़ान सेवाओं का लाभ नहीं उठा पाएंगे। कंपनी  की ओर से इन सेवाओं को अक्टूबर में अगले पर्यटन सीजन तक स्थगित करने का फैसला किया गया है। जैसलमेर  एयरपोर्ट के डिप्टी डायरेक्टर अभिनव जैन ने शुक्रवार को कहा कि इसके लिए अंतिम उड़ान 26 मार्च को दिल्ली और जयपुर के लिए संचालित होगी और नया शेड्यूल अक्टूबर में आएगा। उन्होंने कहा कि कंपनी ने 27 मार्च से जैसलमेर से दिल्ली और जयपुर के लिए अपनी दैनिक उड़ान सेवाओं को अक्टूबर में अगले पर्यटन सीजन तक स्थगित करने का फैसला किया है।

उनका कहना है कि गर्मी के मौसम में शायद ही कोई पर्यटक जैसलमेर आता है। जैन ने डिटेल्स देते हुए कहा कि स्पाइसजेट ने जैसलमेर को दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु और जयपुर से जोड़ा। हालांकि, मुद्दों के कारण, कंपनी ने मुंबई और बेंगलुरु के लिए अपनी टेक्निकल उड़ानें रोक दी थीं। डिप्टी डायरेक्टर ने आगे कहा कि एक अन्य कंपनी ट्रूजेट ने अप्रैल से जैसलमेर से बीकानेर, अहमदाबाद और उदयपुर के लिए उड़ान सेवा शुरू करने का प्रपोजल दिया था। 

लोगों को होगी परेशानी

ऐसा माना जा रहा है कि समर सीजन के चलते कंपनी अपनी हवाई सेवाओं को बंद कर रही है। वहीं, इन फ्लाइट के बंद हो जाने के कारण दिल्ली और जयपुर के साथ ही जैसलमेर के यात्रियों और सैलानियों को कठिनाई को झेलना पड़ सकता है। इस कदम से स्थानीय लोगों, रक्षा कर्मियों और अन्य सरकारी अधिकारियों में निराशा है क्योंकि जैसलमेर से सीमित संपर्क है। वहीं हाल ही में वडोदरा को जयपुर से हवाई संपर्क मिला है। जयपुर से वडोदरा हवाई अड्डे के लिए उद्घाटन उड़ान को भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (एएआई) के दमकल कर्मचारियों द्वारा पारंपरिक जल तोप की सलामी दी गई थी।

Jaipur News in Hindi (जयपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर