Summer Special Train: जयपुर-बांद्रा के बीच चलेगी ग्रीष्मकालीन स्पेशल ट्रेन, समय की जानकारी के लिए पढ़ें खबर

Summer Special Train: उत्तर पश्चिम रेलवे की ओर से जारी किए गए एक आधिकारिक बयान के मुताबिक, जयपुर से बांद्रा के लिए समर स्पेशल ट्रेन चलाई जाएगी। जयपुर-बांद्रा के बीच 13 अप्रैल से 30 जून तक समर स्पेशल ट्रेन का संचालन होगा।

indian railways summer special train
जयपुर और बांद्रा के बीच समर स्पेशल ट्रेन का संचालन  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • जयपुर बान्द्रा टर्मिनस से जयपुर स्पेशल ट्रेन के 24 फेरों का होगा परिचालन
  • 13 अप्रैल से 30 जून तक होगा स्पेशल ट्रेन का संचालन
  • ग्रीष्मकालीन छुट्टियों के दौरान ट्रेनों में भीड़ कम करने के लिए लिया गया फैसला

Summer Special Train: हर बार की तरह इस बार भी गर्मियां शुरू होते ही ट्रेनों में सफर करने वाले यात्रियों की संख्या अधिक देखने को मिल रही है। कोरोना के दौरान ये संख्या कम थी लेकिन महामारी के नियंत्रण में आने के बाद ट्रेनों में संख्या फिर से बढ़ने लगी है। गर्मियों के सीजन में यात्रियों की भीड़ को नियंत्रित करने के लिए रेलवे लगातार एक के बाद एक समर स्पेशल ट्रेनों का संचालन शुरू कर रहा है।

पश्चिम रेलवे रतलाम मंडल के विभिन्न स्टेशनों से होकर जयपुर बान्द्रा टर्मिनस से जयपुर स्पेशल ट्रेन के 24 फेरों का परिचालन किया जाएगा। ग्रीष्मकालीन छुट्टियों के दौरान गाड़ियों में यात्रियों की अतिरिक्त भीड़ को ध्यान में रखते हुए रतलाम मंडल से होते हुए जयपुर से बान्द्रा टर्मिनस के मध्य स्पेशल ट्रेन का परिचालन किया जाएगा।

बुधवार को सुबह 08.10 बजे शुरू होगा परिचालन

मंडल रेल प्रवक्ता खेमराज मीना ने बुधवार को बताया कि, गाड़ी संख्या 09723 जयपुर बान्द्रा टर्मिनस स्पेशल एक्सप्रेस, 13 अप्रैल से 29 जून तक जयपुर से प्रति बुधवार को 08.10 बजे चलकर रतलाम मंडल के चित्तौडग़ढ़(14.00/14.05) एवं रतलाम(17.30/17.40) होते हुए प्रति गुरूवार को 04.55 बजे बान्द्रा टर्मिनस पहुँचेगी। इसी प्रकार गाड़ी संख्या 09724 बान्द्रा टर्मिनस जयपुर स्पेशल एक्सप्रेस, 14 अप्रैल से 30 जून, 2022 तक बान्द्रा टर्मिनस से प्रति गुरूवार को 09.30 बजे चलकर रतलाम मंडल के रतलाम(20.10/20.20) एवं चित्तौडग़ढ़(00.05/00.15 शुक्रवार) होते हुए शुक्रवार को 06.55 बजे जयपुर पहुँचेगी। इस ट्रेन का दोनों दिशाओं में किशनगढ़, अजमेर, नसिराबाद, बिजयनगर, मांडल, भीलवाड़ा, चित्तौडग़ड़, रतलाम, वडोदरा, सूरत, वापी एवं बोरीवली स्टेशनों पर ठहराव दिया गया है।

यात्रियों से कोविड-19 के नियमों का पालन करने का अनुरोध

इस ट्रेन में एक सेकंड एसी कम थर्ड एसी, दो सेकंड एसी, पांच थर्ड एसी, साथ स्लीपर एवं तीन सामान्य श्रेणी के कोच रहेंगे। यात्रीगण, ट्रेनों की संरचना, आवृत्ति, परिचालन दिवसों तथा ठहरावों पर ट्रेनों के आगमन और प्रस्थान की विस्तृत जानकारी के लिए रेलवे की वेबसाइट पर जाकर अवलोकन कर सकते हैं। पश्चिम रेलवे द्वारा यात्रियों को बोर्डिंग, यात्रा और गंतव्य के दौरान कोविड-19 से संबंधित सभी मानदंडों तथा एसओपी का पालन करने का अनुरोध किया गया है।

Jaipur News in Hindi (जयपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर