Jaipur News: जयपुर के श्रद्धालुओं के लिए अच्छी खबर, पंजाब के ब्यास सत्संग के लिए रेलवे चलाएगा स्पेशल ट्रेन

Jaipur News: पंजाब के ब्यास सत्संग में होने वाले धार्मिक आयोजनों के मद्देनजर रेलवे ने स्पेशल ट्रेन चलाने की पहल की है। इन ट्रेनों का ठहराव जयपुर स्टेशन पर भी होगा। जिससे यहां के श्रद्धालुओं को यात्रा में सुविधा मिलेगी।

Indian Railways
रेलवे ब्यास सत्संग के लिए चलाएगा ट्रेन (प्रतीकात्मक)  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • जयपुर में भी होगा ब्यास सत्संग के लिए जाने वाली ट्रेन का ठहराव
  • उत्तर पश्चिम रेलवे की ओर से होगा ट्रेन का संचालन
  • जयपुर में स्पेशल ट्रेन के ठहराव से श्रद्धालुओं को मिलेगी सुविधा

Jaipur News: रेलवे प्रशासन ने पंजाब के ब्यास में अगले महीने होने वाले बड़े धार्मिक आयोजन में जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला किया है। यह ट्रेन जोधपुर और अजमेर से चलेगी और इसके लिए 3 अन्य ट्रेनें चलाई जाएंगी। मई में चलने वाली ये 3 ट्रेनें जयपुर, अलवर, नागौर, बीकानेर समेत कई शहरों से होकर गुजरेगी। राजधानी जयपुर में इस ट्रेन का ठहराव होने से शहरवासियों को यात्रा में सुगमता मिलेगी। रेलवे की इस पहल से श्रद्धालुओं में हर्ष की लहर है।

उत्तर पश्चिम रेलवे से मिली रिपोर्ट के मुताबिक अजमेर के मदार स्टेशन से ब्यास के लिए 2 ट्रेनें चलाई जाएंगी। ट्रेन संख्या 09631 मदार स्टेशन से सुबह 8 बजे प्रस्थान कर 13 व 27 मई को दोपहर 2:15 बजे ब्यास पहुंचेगी। जबकि वापसी में ट्रेन संख्या 09632 15 व 29 मार्च को रात 10 बजकर 40 मिनट पर ब्यास स्टेशन से रवाना होकर अजमेर पहुंचेगी। अगले दिन शाम 5 बजे मदार स्टेशन पहुंचेगी। इस बीच यह ट्रेन किशनगढ़, फुलेरा, जयपुर, गांधीनगर, बांदीकुई, अलवर, हिसार, जाखल, धुरी, लुधियाना, जालंधर स्टेशनों पर स्टॉपेज देगी।

भगत की कोठी से चलेगी एक और ट्रेन

इसी तरह जोधपुर के भगत की कोठी स्टेशन से एक ट्रेन चलेगी। यह ट्रेन 19 मई को शाम 4:30 बजे 04833 भगत की कोठी से रवाना होगी और अगले दिन सुबह 11:45 बजे ब्यास स्टेशन पहुंचेगी। वापसी दिशा में यह ट्रेन संख्या 04834 22 मई को दोपहर 3 बजे ब्यास स्टेशन से रवाना होगी और अगले दिन सुबह 9:30 बजे जोधपुर पहुंचेगी। इस बीच ट्रेन जोधपुर, पीपर रोड, गोटन, मेड़ता रोड, मारवाड़, मुंडवा, नागौर, बीकानेर, सूरतगढ़, हनुमानगढ़, भटिंडा, धुरी, लुधियाना और जालंधर सिटी स्टेशनों पर रुकेगी।

यात्रियों को होंगे ये लाभ

पंजाब के ब्यास सत्संग में शामिल होने वाले श्रद्धालुओं को ध्यान में रखकर ट्रेन का संचालन किया जाएगा। यात्रियों को अब किसी स्टेशन पर ट्रेन बदलने की जरूरत नहीं पढ़ेगी। ब्यास सत्संग के श्रद्धालुओं की सुगमता के लिए ही स्पेशल ट्रेनों का संचालन शुरू किया गया है।

Jaipur News in Hindi (जयपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर