Jaipur Crime News: जयपुर में फर्जी कागजात बनाकर खाली प्लाट पर कब्जा करने वाले दो गिरफ्तार, जानिए क्या है मामला

Jaipur Crime News: जयपुर पुलिस ने अवैध तरीके से प्लाट पर कब्जा करने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। ये आरोपी फर्जी तरीके से प्लाट पर कब्जा करते थे। कब्जा छोड़ने के बदले में भारी भरकम पैसे की मांग करते थे। पुलिस ने इनके पास से लग्जरी कार भी बरामद की है।

Jaipur Crime News
जयपुर में खाली प्लाट पर अवैध कब्जा करने वाले दो बदमाश गिरफ्तार (प्रतीकात्मक तस्वीर)  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • फर्जी कागजात बनाकर करते थे प्लाट पर कब्जा
  • आरोपियों के कब्जे से लग्जरी कार बरामद, साथी बदमाशों की तलाश जारी
  • कब्जा जमीन को छोड़ने के लिए मांगते थे मोटी रकम

Jaipur Crime News: जयपुर पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। जयपुर पुलिस ने प्लाट कब्जा करने वाले गिरोह के दो सदस्यों को पकड़ा है। पुलिस ने बताया कि आरोपी किसी खाली प्लाट पर कब्जा कर लेते थे। उस प्लाट के फर्जी कागजात बना लेते थे। जिसका प्लाट रहता उससे प्लाट छोड़ने के बदले मोटी रकम की मांग करते थे। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए इनके पास से लग्जरी कार भी बरामद किया है।

पुलिस इनसे सख्ती से पूछताछ कर रही है। अन्य साथियों की जानकारी आऱोपियों से पूछताछ के आधार पर जुटाई जा रही है। पुलिस का कहना है अन्य आरोपियों को भी जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा। पुलिस ने कहा कि ये आरोपी जमीन पर अपना दावा करने वाले को जान से मारने की धमकी भी देते थे।

एक आरोपी पर पहले भी तीन मामले हैं दर्ज

डीसीपी (साउथ) मृदुल कच्छावा ने बताया कि आरोपी कृष्ण कुमार व्यास (33) पुत्र ललित कुमार निवासी सीताराम विहार विस्तार मोहनपुरा मुहाना और अमित मीणा (26) पुत्र नन्दकिशोर मीणा निवासी गांव जीकली जहाजपुर भीलवाड़ा को गिरफ्तार किया है। एक प्लाट के फर्जी कागजात बनाकर आरोपी कब्जा करने का प्रयास कर रहे थे। आरोपी कृष्ण कुमार व्यास के खिलाफ ज्योतिनगर, शिप्रापथ और मुहाना में पूर्व में तीन प्रकरण दर्ज है। जिसके कब्जे से एक सफारी कार बरामद की गई है। गिरफ्तार आरोपी फर्जी कागजात बनाकर खाली प्लाट पर कब्जा कर लेते है। कब्जाशुदा जमीन को खाली करने के बदले मोटी रकम की मांग करते थे।

ये था पूरा मामला

28 मई को कृष्णापुरी ब्रह्मपुरी निवासी प्रभुलाल अग्रवाल (80) ने रिपोर्ट दर्ज कराई। प्रधान नगर सांगानेर में उसने एक प्लाट अपनी बहू के नाम से खरीदा हुआ है। 24 मई को प्लाट की बाउण्ड्रीवाल को तोड़कर निर्माण करने का काम चालू करने का पता चला। प्लाट पर पहुंचने पर कृष्ण कुमार व क्षितिज श्रृंगी 8-10 व्यक्तियों के साथ काम कर रहे थे। बाउंड्री तोड़कर पत्थरों को एक गाड़ी में भरकर ले जाने से रोका तो मारने की धमकी दी। बोले- प्लाट की कीमत दे जाना। हमने प्लाट के कागजात अपने नाम से बना लिए है। आज के बाद बीच में आए तो जान से मार देगें। बेइज्जत कर वहां से भगा दिया। इसके बाद पीड़ित ने मामला दर्ज कराया।

Jaipur News in Hindi (जयपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर