Jaipur Girl Success: व्हाट्सएप में खामी निकालने पर जयपुर की लड़की हुई मालामाल, ये थी कमी, जानिए पूरा मामला

WhatsApp Bounty Program: जयपुर की एक लड़की ने कमाल कर दिया और इस वजह से वह मालामाल भी हो गई। जयपुर की मोनिका अग्रवाल को व्हाट्सएप ने अपने ऐप में कमी निकालने पर इनाम दिया है। यह कारनामा मोनिका ने बाउंटी प्रोग्राम में हिस्सा लेकर किया है।

jaipur technical news
व्हाट्सएप ने जयपुर की लड़की को ऐप में कमी बताने पर दिया इनाम   |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • बाउंटी प्रोग्राम के तहत मिला इनाम
  • पहले भी कई भारतीय कर चुके है ये कारनामा
  • जयपुर की लड़की पेशे से है साफ्टवेयर इंजीनियर

Jaipur News: सोशल मीडिया टेक कंपनी मेटा ने व्हाट्सएप में खामी निकालने के कारण जयपुर की एक लड़की को सवा लाख रुपए बतौर इनाम के रूप में दिया है। इस बात की जानकारी जयपुर की रहने वाली प्रतिभावान मोनिका अग्रवाल ने खुद दी है। मोनिका को यह इनाम ऐप के बाउंटी प्रोग्राम के तहत मिली है। आपको बता दें कि इससे पहले भी कई भारतीयों को इस कार्यक्रम के तहत इनाम मिल चुका है।

आपको बता दें कि बाउंटी प्रोग्राम के तहत किसी भी टेक या दूसरी कंपनियों के वेबसाइट या ऐप में कमियां निकालनी होती है। इन खामियों को निकालने पर यह कंपनियां लोगों को बतौर इनाम में पैसे भी देती है। ऐसे में मोनिका ने भी व्हाट्सएप में एक खामी निकाली है जिस कारण उसे भी इनाम दिया गया है। इस प्रोग्राम के तहत कई और भारतीयों को इससे पहले भी इस तरीके से पुरस्कार दिया गया है। माइक्रोसॉफ्ट और दूसरी बड़ी टेक कंपनियों ने इस प्रोग्राम के तहत इनाम दिया है।

मोनिका ने निकाली थी व्हाट्सएप में ये कमियां

बता दें कि मोनिका ने मेटा व्हाइटहैट के जरिए रिपोर्ट किया कि व्हाट्सएप के लास्ट सीन वाले फीचर में खामी है। उसने साबित किया कि व्हाट्सएप में माई कन्टैक्ट एक्सेप्ट को सेट करने के बावजूद भी यूजर के लास्ट सीन को रिसीवर देख पा रहा है। इस दावे की जांच के बाद कंपनी ने पाया कि मोनिका की ओर से बताई गई खामी सही है और उसे सवा लाख रुपए बतौर इनाम दिया गया।

जानिए मोनिका के बारे में

मोनिका ने अपने बारे में जानकारी देते हुए बताया कि वह पेशे से एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं। इससे पहले वह स्विगी और ट्रैवलोका जैसी बड़ी कंपनियों में काम भी कर चुकी है। उन्होंने एनआईटी जमशेदपुर से बीटेक की डिग्री पूरी की है और वह फिलहाल उबर में बतौर सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट इंजीनियर काम कर रही है। उनके द्वारा व्हाट्सएप में बग निकालने पर उन्हें बहुत बधाईयां भी मिल रही है। जो लोग इन क्षेत्र में रूची रखते है, वे मोनिका से इस बारे में कई जानकारियां भी ले रहे हैं।

Jaipur News in Hindi (जयपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर