Suicide Case In Jaipur: जयपुर के जलमहल में कूदकर महिला ने दे दी जान, ये थी सुसाइड की बड़ी वजह

Suicide Case In Jaipur: जयपुर के जलमहल में सुसाइड का एक मामला सामने आया है। एक महिला जो कैंसर की बीमारी से ग्रस्त थी, उसने जलमहल में कूदकर जान दे दी। पहले महिला की शिनाख्त नहीं हो पाई, लेकिन कुछ देर बाद उसके लड़के के पहुंचने पर पहचान हो सकी। पुलिस अग्रिम कार्रवाई में जुट गई है।

jaipur crime news
जयपुर के जलमहल में महिला ने कूदकर की आत्महत्या (प्रतीकात्मक तस्वीर)  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • कैंसर की बीमारी से पीड़ित थी महिला
  • पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा
  • जलमहल के पास कुछ देर घूमने के बाद महिला ने लगा दी छलांग

Suicide Case In Jaipur: राजधानी जयपुर के जलमहल में एक महिला ने छलांग लगा कर जान दे दी। ब्रह्मपुरी थाना पुलिस ने सिविल डिफेंस टीम की मदद से महिला को बाहर निकलवाया। बता दें कि जलमहल से बाहर निकालने से पहले ही पानी में डूबने से महिला की मौत हो चुकी थी। पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए शव को एसएमएस हॉस्पिटल की मॉच्यूरी में रखवा दिया है। बताया जा रहा है कि महिला कैंसर की बीमारी से पीड़ित थी।

मिली जानकारी के अनुसार एसएचओ प्रदीप सिंह ने बताया है कि शाम करीब 6:30 बजे एक महिला जलमहल के पास घूम रही थी। कुछ देर टहलने के बाद महिला ने जलमहल में छलांग लगा दी। पानी में महिला को कूदते देखकर वहां मौजूद लोगों में अफरातफरी मच गई। लोगों ने तुरंत पुलिस को इस घटना की सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने सूचना देकर सिविल डिफेंस टीम को मौके पर बुलाया। सिविल डिफेंस टीम ने जलमहल के पानी में रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया। करीब 15 मिनट की कड़ी मशक्कत के बाद महिला को जलमहल से किसी तरह बाहर निकाल लिया गया।

महिला की तलाश करते जलमहल पहुंचा बेटा

जानकारी के लिए बता दें कि जलमहल से बाहर निकालकर जांच करने पर महिला की मौत होने का पता चला था। शुरू में पुलिस ने मृतका की पहचान के प्रयास किए, लेकिन शिनाख्त नहीं हो सकी। पुलिस ने एम्बुलेंस की मदद से शव को एसएमएस हॉस्पिटल की मॉच्यूरी भिजवाया। पुलिस मृतका की पहचान के साथ सुसाइड करने के कारणों का पता लगाने के प्रयास कर ही रही थी कि तभी महिला को तलाशते हुए उसका बेटा जलमहल पहुंच गया।

अपनी बीमारी से परेशान थी महिला

ज्ञात हो कि थाना प्रभारी प्रदीप सिंह ने बताया है कि मृतका उमा जैन (60) गुर्जर घाटी की रहने वाली थी। वह कैंसर की बीमारी से पीड़ित थी। सोमवार को महिला का बेटा रमेश उन्हें दवा दिलाकर अपने काम पर चला गया था। बेटे के जाने के बाद पीछे से उमा जलमहल आकर पानी में कूद गई। थोड़ी देर बाद बेटा उन्हें तलाशते हुए घटनास्थल पर आ गया। उसके बाद मृतका की शिनाख्त हो सकी। बेटे ने बताया कि उसकी मां बीमारी को लेकर तनाव में रहती थी। पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए मृतका के शव को एसएमएस अस्पताल के मुर्दाघर में रखवा दिया है।

Jaipur News in Hindi (जयपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर