कानपुर में Muharram पर नहीं उठेगा 225 साल पुराना 'पैगी जूलूस' जानिए क्यों?- Video

225 years old Paigi Procession in Kanpur: कानपुर में हाल ही में दंगे हुए थे उसके बाद अब वहां कहा जा रहा है कि मुहर्रम के मौके पर इस बार पैगी जुलूस नहीं निकाला जाएगा।

225 years old Paigi Procession in Kanpur
इस बार मुहर्रम के मौके पर आयोजकों ने पैगी जुलूस नहीं निकालने का फैसला किया है 

कानपुर में तीन जून को भड़की हिंसा की वजह से शहर का माहौल तनावपूर्ण हो गया था, शहर के माहौल को फिर से सामान्य करने के लिए पुलिस और प्रशासन को काफी मशक्कत करनी पड़ी, इस बीच मुस्लिम समुदाय के लोगों ने भी आगे आकर भाईचारे की मिसाल पेश की है, कानपुर में मुहर्रम के मौके पर इस बार पैगी जुलूस नहीं निकाला जाएगा।

कानपुर में 225 साल से पैगी जुलूस निकलता आ रहा था लेकिन इस बार ये नहीं निकलेगा,पिछले एक-डेढ़ महीने से सरकारी मशीनरी माहौल को सामान्य करने के लिए हर संभव कोशिश कर रही है। इस बीच मुस्लिम समाज के मुखियाओं ने गंगा जमुनी तहजीब की मिसाल पेश की है।

शांति बनाए रखने के लिए मुस्लिम समाज ने पेश की मिसाल

इस बार मुहर्रम के मौके पर आयोजकों ने पैगी जुलूस नहीं निकालने का फैसला किया है शकील खलीफा के साथ अच्छे मियां कानपुर के मीरपुर कैंट से पैगी जुलूस निकाल रहे हैं, अच्छे मियां के उत्तराधिकारी कपिल कुरैशी के मुताबिक इस बार दोनों टीमों ने शहर में शांति बनाए रखने के लिए पैगी जुलूस नहीं निकालने का फैसला किया है। 

उन्होंने लोगों से पैगी जुलूस नहीं निकालने की अपील की, शहर में पिछले काफी समय से पैगी जुलूस निकाला जा रहा है। लेकिन इस बार शांति बनाए रखने के लिए लोगों से अनुरोध किया गया कि वे पैगी की जूलूस ना निकालें।
 

Kanpur News in Hindi (कानपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर