Kanpur Chakeri Airport: कानपुर के चकेरी एयरपोर्ट के रनवे पर फिसला विमान, बड़ी दुर्घटना टली

Kanpur Chakeri Airport: कानपुर के चकेरी एयरपोर्ट के रनवे पर अचानक लैंड हो रहे विमान की स्थिति बिगड़ गई। इसके चलते विमान अनियंत्रित होकर रनवे पर से फिसलता हुआ नजर आया। इस दौरान किसी तरह पायलट ने रनवे के बगल में प्लेन को लैंड कराने में सफलता हासिल कर ली।

Kanpur Airport Chakeri
कानपुर एयरपोर्ट पर टला बड़ा हादसा ।  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • कानपुर के चकेरी एयरपोर्ट पर रनवे पर लैंड हो रहा विमान अचानक हुआ अनियंत्रित
  • स्वतंत्र भारतीय श्रमिक पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राणा सरकार लोधी ने विमान जांच किए जाने की मांग की
  • किसी भी उड़ान से पहले होनी चाहिए पायलट व विमान की तकनीकी जांच

Chakeri Airport Kanpur: कानपुर के चकेरी एयरपोर्ट के रनवे पर अचानक लैंड हो रहे विमान की स्थिति बिगड़ गई। विमान के अनियंत्रित होने से विमान में सवार लोग डर गए। अंदर कोलाहल मच गया। पायलट ने बड़ी सूझबूझ के साथ प्लेन को किसी तरह रनवे पर उतारने की कोशिश की।बावजूद इसके विमान के अनियंत्रित होने के चलते रनवे पर नहीं उतर सका।

विमान रनवे से उतरते हुए बगल के डायवर्जन पर रखें टेंट जैसे स्टैंड से टकरा गया। हालांकि विमान क्रैश होने से बाल बाल बच गया। जिसके चलते एक बड़ी दुर्घटना टल गई।

कुछ ही देर के अनियंत्रण में सहम गए लोग

रनवे पर लैंड हो रहे विमान के करीब एक मिनट के अनियंत्रित होते ही चारों तरफ कोलाहल और शोर मच गया। यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई। लगभग एक मिनट के अनियंत्रण में विमान के अंदर चीख-पुकार मच गई। विमान के सकुशल लैंड होने पर लोगों ने चैन की सांस ली। पायलट की सूझबूझ के चलते ही विमान सकुशल लैंड हो सका। 

लोगों ने विमान की जांच किए जाने की मांग की

स्वतंत्र भारतीय श्रमिक पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राणा सरकार लोधी ने किसी भी विमान की उड़ान से पहले उसकी कुशलतापूर्वक जांच किए जाने की मांग की है। साथ ही उन्होंने विभाग के विभिन्न पहलुओं की तकनीकी जांच किए जाने की भी मांग की है। उन्होंने कहा कि विगत कुछ वर्षों में तकनीकी समस्या के चलते विमान दुर्घटनाएं बढ़ गई है। ऐसे में किसी भी उड़ान से पहले सभी प्लेन की बारीकी से तकनीकी जांच होनी चाहिए। साथ ही विमान उड़ाने वाले पायलट की भी मानसिक स्थिति व स्वास्थ्य की जांच होनी चाहिए। ऐसे समय में पायलट अहम रोल निभाता है, उसके ऊपर सैकड़ों यात्रियों की जान की जिम्मेदारी होती है। इसलिए विमान उड़ान से पहले ही अगर तकनीकी जांच हो जाती है तो विमान दुर्घटना होने की संभावनाएं काफी हद तक कम हो जाएंगी।

Kanpur News in Hindi (कानपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर