Kanpur ATS Commandos: कानपुर के नर्वल में बनेगा एटीएस कमांडोज ऑपरेशन सेंटर, सूचना पर फौरन पहुंचेंगे कमांडो

Kanpur ATS Commandos Operation Center: उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले के नर्वल में एटीएस कमांडोज ऑपरेशन सेंटर बनेगा। प्रशासन ने नर्वल के खजऊपुर में 0.5500 हेक्टेयर जमीन सौंप दी है। इसके लिए अधिकृत पत्र भी जारी कर दिया गया है।

ATS Commandos Operation Center
कानपुर में बनेगा एटीएस कमांडोज ऑपरेशन सेंटर (प्रतीकात्मक तस्वीर)  |  तस्वीर साभार: Facebook
मुख्य बातें
  • कानपुर के नर्वल में बनेगा एटीएस कमांडोज ऑपरेशन सेंटर
  • प्रशासन ने खजऊपुर में 0.5500 हेक्टेयर जमीन दी
  • प्रशासन ने अधिकृत पत्र भी जारी किया

Kanpur ATS Commandos Operation Center: यूपी के कानपुर जोन का एटीएस (आतंकवाद निरोधक दस्ता) कमांडोज ऑपरेशन सेंटर नर्वल में बनेगा। प्रशासन ने जमीन आवंटित कर एटीएस को दे दी है। इसके लिए अधिकृत पत्र भी जारी कर दिया गया है। कानपुर के नर्वल के खजऊपुर में 0.5500 हेक्टेयर जमीन पर आतंकवाद निरोधक दस्ता सेंटर बनाया जाएगा। 2019 में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की घोषणा के बाद से ट्रेनिंग सेंटर बनाने की कवायद चल रही थी। अब इसके लिए आवंटन पत्र जारी किया गया है, जिसे एटीएस इंस्पेक्टर पंकज अवस्थी ने रिसीव भी कर लिया है। 

आपको बता दें कि यह कवायद चार साल से चल रही थी। मुख्यमंत्री योगी ने सेंटर के निर्माण की घोषणा की थी। कानपुर व आसपास से अब तक कई आतंकी पकड़े जा चुके हैं। यहां सेंटर का निर्माण होने से आतंकियों की कमर टूटेगी। 

सूचना मिलते ही फौरन पहुंचेंगे कमांडो

कमांडोज ऑपरेशन सेंटर को स्पॉट का नाम दिया गया है। सेंटर में मौजूद कमांडो अत्याधुनिक हथियारों से लैस होंगे। याद रहे कि कमांडो की बड़ी ट्रेनिंग के लिए लखनऊ में सेंटर बना है, लेकिन यहां किसी भी सूचना पर एटीएस कमांडो कार्रवाई के लिए हमेशा तैयार रहेंगे। कोई भी बड़ी सूचना मिलते ही तुरंत कमांडोज मौके पर पहुंचेंगे। कमांडोज ऑपरेशन सेंटर से कानपुर, कानपुर देहात, जालौन, औरैया, कन्नौज, फर्रुखाबाद, इटावा, झांसी समेत कई जिले कनेक्ट किए जाएंगे। सेंटर में कमांडोज के रहने के लिए बैरक का निर्माण किया जाएगा। यहां एक बड़े अफसर की भी तैनाती होगी। 

किदवई नगर और नौबस्ता से कई सिमी के आतंकी पकड़े गए

गौरतलब है कि सेंटर का निर्माण यहां इसलिए हो रहा है क्योंकि कानपुर और आसपास के जिलों से कई आतंकी गिरफ्तार किए जा चुके हैं। स्वरूप नगर में कुकर बम धमाका, रेलवे ट्रैक काटने समेत कई आतंकी साजिश यहां रची गई हैं। किदवई नगर और नौबस्ता से कई सिमी के आतंकी पकड़े गए हैं। जिलाधिकारी विशाख जी ने बताया कि एटीएस को सेंटर के लिए जमीन का आवंटन कर दिया गया है। खतौनी में नाम भी दर्ज किया जा चुका है। पहले कानपुर विकास प्राधिकरण से भूमि मांग रहे थे, लेकिन अब प्रशासन ने उनको जमीन का आवंटन कर दिया है।

Kanpur News in Hindi (कानपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर