Kanpur Police: कानपुर बर्रा में पुलिसकर्मी ने ई-रिक्शा चालक को सड़क पर बेरहमी से पीटा, वीडियो वायरल

कानपुर समाचार
Updated Mar 07, 2022 | 13:06 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Kanpur Police- कानपुर बर्रा-1 में यातायात सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मी ने अचानक एक ई-रिक्शा चालक को सड़क पर बेरहमी से पीटना शुरू कर दिया जिसके बाद मौके पर खड़े लोगों ने इसका वीडियो बनाना शुरू कर दिया। वीडियो बनाते ही थोड़ी ही देर में पुलिस द्वारा ई रिक्शा चालक की पिटाई किए जाने का वीडियो तेजी से वायरल हो गया।

Kanpur traffic Police
गाड़ी नहीं रोकने पर पुलिस ने बेरहमी से ई रिक्शा चालक को पीटा (प्रतीकात्मक तस्वीर)  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • यातायात सड़क सुरक्षा में लगे पुलिसकर्मी ने ई-रिक्शा चालक को सड़क पर रोका
  • गाड़ी नहीं रोकने पर पुलिस ने सड़क पर ही बेरहमी से ई रिक्शा चालक को पीटा
  • आस पास के लोगों ने मामले को शांत कराया

Kanpur Police: कानपुर बर्रा एक में यातायात सुरक्षा में लगे पुलिसकर्मी ने अचानक ई-रिक्शा चालक की सड़क पर बेरहमी से पिटाई शुरू कर दी , जिसके बाद मौके पर खड़े अन्य यात्रियों ने इसका वीडियो बनाना शुरू कर दिया। थोड़ी ही देर में इसका वीडियो वायरल हो गया। वीडियो वायरल होने के बाद आला अधिकारियों ने इसकी जांच शुरू कर दी है। मिली जानकारी के अनुसार यातायात सुरक्षा में लगे पुलिसकर्मी ने यातायात व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त रखने के लिए कानपुर शहर के बर्रा एक में एक रिक्शा चालक को चौराहे पर रोका।

जेब्रा क्रॉसिंग से रिक्शा थोड़ा आगे बढ़ने पर पुलिसकर्मी आग बबूला हो गया। इसके बाद उसने ई रिक्शा चालक को रिक्शे से उतारकर पीटना शुरू कर दिया। इस दौरान वो भद्दी भद्दी गालियां देता नजर आ रहा था। चौराहे पर बवाल होता देख लोग अपनी गाड़ी से उतरकर वीडियो बनाने लगे। साथ ही पुलिस से भी लोग उलझने लगे। पास खड़े अन्य पुलिसकर्मियों व यात्रियों ने समझा-बुझाकर किसी तरह मामले को शांत कराया। वीडियो वायरल होते ही आला अधिकारियों ने इसकी जांच शुरू कर दी। 

यातायात नियम तोड़ने पर पुलिस नहीं कर सकते पिटाई

यातायात नियम का पालन नहीं करने वाले यात्रियों व चालकों पर पुलिस द्वारा दंड का प्रावधान नहीं  है। दरअसल पुलिस के हाथ में दंड देने का अधिकार नहीं है। वह सिर्फ उस गाड़ी का सुसंगत धाराओं में चालान कर कोर्ट में प्रस्तुत कर सकती है। इसके बाद कोर्ट चालक को दंड देगा। यह सारी बातें पुलिस द्वारा पिटाई किए जाने के दौरान यात्रियों ने पुलिस को समझाते हुए बताया।

स्थानीय दुकानदारों व कुछ यात्रियों ने मामले को कराया शांत को

विवाद बढ़ता देख स्थानीय दुकानदारों व पुलिसकर्मियों ने किसी तरह मामले को शांत कराया। पुलिस द्वारा रिक्शा चालक की पिटाई किए जाने के चलते सड़क पर जाम की स्थिति उत्पन्न हो गई। शोर-शराबा व विवाद की स्थिति उत्पन्न होने के चलते स्थानीय दुकानदार पहुंच गए, जहां उन्होंने मामले को शांत कराया। हालांकि थोड़ी ही देर में वीडियो वायरल हो गया। वायरल वीडियो के आधार पर लोग पुलिस की कार्यशैली पर सवाल खड़ा कर रहे हैं।

Kanpur News in Hindi (कानपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर