Kanpur Exam Special Train: परीक्षार्थियों के लिए राहतभरी खबर, मंगलवार से चलेगी कानपुर से परीक्षा स्पेशल ट्रेन

Kanpur Exam Special Train: रेलवे की परीक्षा में शामिल होने वाले परीक्षार्थियों के लिए अच्छी खबर है। परीक्षार्थियों के लिए रेलवे ने परीक्षा स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है। यह ट्रेन कानपुर से 14 जून यानि कल से चलेगी।

kanpur news
कानपुर से चलेगी परीक्षा स्पेशल ट्रेन (प्रतीकात्मक तस्वीर)  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • रेलवे की परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों के लिए रेलवे चलाएगा स्पेशल ट्रेन
  • 14 जून से कानपुर से चलेगी परीक्षा स्पेशल ट्रेन
  • काजीगुडा तक जाएगी आरआरबी स्पेशल ट्रेन

Kanpur Exam Special Train: रेलवे ने पटना में रेलवे परीक्षा देने वाले परीक्षार्थियों के लिए एक स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला किया है। यह ट्रेन आगरा कैंट स्टेशन से चलकर कानपुर सेंट्रल होते हुए पटना जाएगी। इस ट्रेन में एसी से लेकर स्लीपर और जनरल कोच हैं। आपको बता दें कि, 15 जून को रेलवे भर्ती परीक्षा का आयोजन होगा। इस परीक्षा में शामिल होने के लिए परीक्षार्थियों के लिए रेलवे ने स्पेशल ट्रेन चलाई है। 13 जून (आज) यह ट्रेन आगरा से पटना वाया कानपुर सेंट्रल और 14 जून से कानपुर सेंट्रल से काचीगुड़ा स्पेशल ट्रेन चलेंगी।

जानकारी के अनुसार, ट्रेन संख्या 04175 आगरा कैंट से 13 जून (आज) को रात आठ बजे चलेगी। यह ट्रेन कानपुर सेंट्रल पर मंगलवार सुबह 4:45 बजे पहुंचेगी। यहां से पांच मिनट बाद आगे के लिए रवाना होगी। मंगलवार को दोपहर 3:30 बजे पटना पहुंचेगी। 

पटना से 15 जून बुधवार की रात 10:10 बजे चलेगी यह ट्रेन

इसके बाद वापसी में गाड़ी संख्या 04176 पटना से 15 जून बुधवार की रात 10:10 बजे चलेगी। अगले दिन सुबह 7:50 बजे कानपुर सेंट्रल पर पहुंचेगी। पांच मिनट बाद रवाना होकर दोपहर 3:40 बजे आगरा कैंट पहुंच जाएगी। गौरतलब है कि यह रेलगाड़ी आगरा से कासगंज, फर्रुखाबाद, कन्नौज, कानपुर, फतेहपुर, प्रयागराज, मिर्जापुर, डीडीयू जंक्शन पर रुककर पटना पहुंचेगी। गाड़ी संख्या 04153 स्पेशल ट्रेन 14 जून मंगलवार को कानपुर सेंट्रल से शाम 4:40 बजे चलकर फतेहपुर, प्रयागराज, कागजनगर, पेद्दीपल्ली, शंकरगढ़, कटनी, जबलपुर, नरसिंहपुर, पिपरिया, मानिकपुर, सतना, बल्हारशाह, इटारसी, नागपुर, काजीपेट, मलकाजगिरि होते हुए बुधवार रात 10:20 बजे काचीगुड़ा पहुंचेगी। 

ट्रेन में जनरल, स्लीपर, एसी थ्री, एसी सेकेंड के कोच

वापसी में परीक्षा स्पेशल ट्रेन 16 जून को गुरुवार की रात 11:45 बजे काचीगुड़ा से चलकर फतेहपुर, प्रयागराज, कागजनगर, पेद्दीपल्ली, शंकरगढ़, कटनी, जबलपुर, नरसिंहपुर, पिपरिया, मानिकपुर, सतना, बल्हारशाह, इटारसी, नागपुर, काजीपेट, मलकाजगिरि होते हुए शनिवार सुबह 4:35 बजे कानपुर सेंट्रल पहुंचेगी। उत्तर मध्य रेलवे के सीपीआरओ डॉ. शिवम शर्मा के अनुसार, 22 कोच की इस ट्रेन में स्लीपर एवं एसएलआर श्रेणी के तीन-तीन, सामान्य श्रेणी के 13, एसी थ्री के दो एवं एसी टू का एक कोच रहेगा।

Kanpur News in Hindi (कानपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर