Kanpur News: कोरोना की तीसरी लहर में परीक्षा का बहिष्कार करने वालों को एचबीटीयू देगा यह दंड, मिल सकता रेड स्टार

Kanpur News: कानपुर की हरकोर्ट बटलर टेक्निकल यूनिवर्सिटी उन छात्रों को दंडित करेगा जिन्होंने सेमेस्टर की परीक्षाओं का बहिष्कार किया था। दंड के तौर पर मार्कशीट में रेड स्टार देने की तैयारी चल रही है।

HBTU will give this punishment to those who boycott the exam
कानपुर हरकोर्ट बटलर टेक्निकल यूनिवर्सिटी (HBTU)  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • कोरोना के तीसरे लहर में बीटेक लास्ट ईयर के छात्रों ने किया था सेमेस्टर परीक्षाओं का बहिष्कार
  • छात्रों के ऑनलाइन परीक्षा की मांग के बावजूद विवि ने कराया था ऑफलाइन परीक्षा
  • 90 फीसदी छात्रों ने छोड़ी थी परीक्षा, अब इन्हें रेड स्टार देने की मांग

Kanpur News: कानपुर हरकोर्ट बटलर टेक्निकल यूनिवर्सिटी (HBTU) में कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर के समय बीटेक लास्ट ईयर के छात्रों ने सेमेस्टर की परीक्षाओं का बहिष्कार किया था। विश्व विद्यालय प्रशासन अब उन्हें दंडित करने की योजना बना रहा है जिससे कि, अन्य छात्रों को सबक सिखाया जा सके। विश्वविद्यालय प्रशासन सेमेस्टर परीक्षा का बहिष्कार करने वाले छात्रों को रेड स्टार देने की तैयारी में है।

परीक्षाओं का बहिष्कार करने वाले छात्रों की मार्कशीट पर रेड स्टार अंकित होगा। ज्ञात हो कि, एचबीटीयू में सातवें सेमेस्टर के परीक्षार्थियों के द्वारा कोरोना के लगातार बढ़ रहे मामलों को लेकर परीक्षा ऑनलाइन संपन्न कराने की मांग की गई थी। हालांकि विश्वविद्यालय के द्वारा 17 जनवरी से ऑफलाइन परीक्षा ही संपन्न कराई गई थी, जिसके बाद लगभग 90 प्रतिशत तक परिक्षार्थी परीक्षा में सम्मिलित नहीं हुए।

पहले कैरीओवर एग्जाम का था विचार अब रेड स्टार पर विचार

इस रवैये से आहत विश्वविद्यालय के द्वारा छात्रों को दंडित करने की बात सामने आ रही है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, पहले विश्वविद्यालय के द्वारा परीक्षा में सम्मिलित न होने वाले छात्रों का कैरीओवर एग्जाम कराने पर विचार किया जा रहा था। लेकिन अब उन्हें रेड स्टार देने पर विचार किया जा रहा है। विश्वविद्यालय डीन के साथ संपन्न एक बैठक में प्रशासन ने यह सुनिश्चित किया है कि परीक्षा का बहिष्कार करने वाले छात्रों की मार्कशीट पर रेड स्टार अंकित किया जाएगा।

जॉब के दौरान रेड स्टार को लेकर विवि से कंपनी मांग सकती है जानकारी

वहीं कुलपति ने बताया कि, रेड स्टार पर अभी मंथन चल रहा है। लेकिन जल्द ही इस कोई निर्णय लिया जाएगा। दरअसल मार्कशीट में रेड स्टार होने से नौकरी देने वाली कंपनी छात्र के बारे में विश्वविद्यालय प्रशासन से रेड स्टार दिए जाने की जानकारी प्राप्त करेगी। ऐसे में सभी बिंदुओं पर विचार चल रहा है।

Kanpur News in Hindi (कानपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर