Kanpur Head Constable Death: कानपुर में गश्त के दौरान नाले में गिरकर हेड कांस्टेबल की मौत, विभाग में शोक

Kanpur Head Constable Death: कानपुर शहर में गश्त के दौरान एक हेड कांस्टेबल की नाले में गिरकर मौत हो गई। हेड कांस्टेबल की मौत से पूरे पुलिस विभाग में गम का माहौल है। उधर, परिवार में कोहराम मचा है।

Kanpur Head Constable Death
कानपुर में हेड कांस्टेबल जगत नारायण की नाले में गिरने से मौत   |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • कानपुर में हेड कांस्टेबल की नाले में गिरकर मौत
  • पुलिस विभाग में मचा हड़कंप
  • पुलिस लाइन में दी गई अंतिम विदाई

Kanpur Head Constable Death: उत्तर प्रदेश के कानपुर जनपद के चकेरी थाना और कोयला नगर चौकी में उस समय हड़कंप मच गया, जब सूचना मिली कि हेड कांस्टेबल जगत नारायण सिंह की नाले में गिरकर मौत हो गई है। वहीं आनन-फानन में पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और दोनों पुलिसकर्मियों को अस्पताल में भर्ती कराया, जहां डॉक्टरों ने जगत नारायण सिंह को मृत घोषित कर दिया। जगत नारायण सिंह की मौत से पूरे पुलिस विभाग में गम का माहौल है।

पुलिस के अनुसार जगत नारायण सिंह और माता प्रसाद मिश्रा की सोमवार की रात में जेब्रा में ड्यूटी लगी थी। दोनों पुलिसकर्मी देर रात में न्यू आजाद नगर सतबरी रोड पर गश्त कर रहे थे। इसी दौरान हाइवे की ओर आते समय गुप्ता चौराहे के पास झपकी आने से बाइक अनियंत्रित होकर सड़क किनारे खुले नाले में गिर गई। 

इटावा के रहने वाले थे जगत नारायण

बताया गया कि जगत नारायण (56) इटावा शहर के रहने वाले थे। जगत नारायण 1987 बैच के कॉन्स्टेबल हैं। इसके बाद वह दीवान हुए और फिर उन्हें दरोगा के पद पर प्रमोशन मिल गया। हाल ही में 17 जून को वह दरोगा की दो माह की ट्रेनिंग करके वापस लौटे थे। वहीं हादसे के दौरान उन्होंने हेलमेट नहीं पहना हुआ था। अगर हेलमेट पहना हुआ होता तो शायद उनकी जान बच सकती थी। उनके साथ बाइक पर पीछे बैठे पीआरडी जवान माता प्रसाद मिश्रा (40) की हालत भी गंभीर है। इस वक्त अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है।

2019 में चकेरी थाने की कोयला नगर चौकी में हुई थी तैनाती

बता दें कि जगत नारायण की 2019 में चकेरी थाने की कोयला नगर चौकी में तैनाती हुई थी। अब हादसे में मौत होने से उनके परिवार में कोहराम मचा है और परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है। परिजन कानपुर के लिए रवाना हो गए हैं। वहीं जगत नारायण के शव का पोस्टमार्टम होने के बाद उन्हें पुलिस लाइन में अंतिम विदाई दी गई। उनका अंतिम संस्कार उनके पैतृक गांव में किया जाएगा।

Kanpur News in Hindi (कानपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर