Kanpur: ये हैं तमंचे वाले गुरुजी, स्कूल में हेड मास्टर ने निकाली पिस्टल, बच्चे व स्टाफ सहमा, जानिए कहां

Kanpur News: प्राइमरी स्कूल में हेड मास्टर व एक अध्यापक के बीच हुई कहासुनी के बाद फिल्मी अंदाज में हेडमास्टर ने कमर में बंधी पिस्टल निकालकर टेबल पर रख दी। गुरुजी की दंबगई देखकर स्कूल में जहां बच्चे सहम गए वहीं दूसरे मास्टर साहब की तबीयत बिगड़ गई।

 Kanpur News
स्कूल में हेड मास्टर ने निकाली पिस्टल  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • हाजिरी रजिस्टर में एबसेंट लगाने को लेकर हुआ था विवाद
  • हेड मास्टर के मुताबिक सुरक्षा के लिए रखता हूं लाइसेंसी पिस्टल
  • खंड शिक्षा अधिकारी के मुताबिक जांच कर आला अधिकारियों को रिपोर्ट भेजेंगे

Kanpur News: यूपी के कन्नोज जनपद के गांव शाहजहांपुर की एक प्राइमरी स्कूल में हेड मास्टर व एक अध्यापक के बीच हुई कहासुनी के बाद फिल्मी अंदाज में हेडमास्टर ने कमर में बंधी पिस्टल निकालकर टेबल पर रख दी। गुरुजी की दंबगई देखकर स्कूल में जहां बच्चे सहम गए वहीं दूसरे मास्टर साहब की तबीयत बिगड़ गई। जिन्हें बाद में स्टॉफ ने नगला दिलू के हॉस्पिटल के आपातकालीन वार्ड में भर्ती कराया।

हालांकि मामले को लेकर हेड मास्टर ने पिस्टल रखे जाने से इंकार किया है। जानकारी के मुताबिक, ब्लॉक संसाधन केंद्र छिबरामऊ के तहत गांव शाहजहांपुर के प्राइमरी स्कूल में प्रधानाध्यापक आशीष राजपूत व चिरैया गांव के रहने वाले सहायक अध्यापक विष्णु चतुर्वेदी के बीच हाजिरी रजिस्टर में एबसेंट लगाने को लेकर मामूली विवाद हो गया। इसके बाद सहायक अध्यापक की तबीयत बिगड़ गई। दूसरी स्कूल के सहायक अध्यापक ने उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया। सहायक अध्यापक विष्णु चतुर्वेदी ने बताया कि, उन्होंने मेडिकल लिव ली थी। इसके बाद भी हेड मास्टर ने उनकी अनुपस्थित हाजिरी रजिस्टर में लगा दी। इसी बात को लेकर उनसे शिकायत की तो वे भड़क गए और  उनकी बात नहीं सुनी। इस बीच उनकी मेज पर पिस्टल रख दी। जिससे वे डर गए और उनकी तबीयत बिगड़ गई।

रोज पिस्टल लाते हैं स्कूल

घटना की जानकारी मिलने पर शिक्षा विभाग मेंं हड़कंप मच गया। खंड शिक्षा अधिकारी डॉ. विबल तिवारी व कई अध्यापक अस्पताल पहुंचे व सहायक शिक्षक से मामले के बारे में जानकारी ली। वहीं हेड मास्टर आशीष राजपूत के मुताबिक उनके पास लाइसेंसी पिस्टल है। उनकी मां ग्राम प्रधान है, लोग उनसे रंजिश रखते हैं। इस वजह से वे अपनी सुरक्षा को लेकर पिस्टल रखते हैं। वे स्कूल में पिस्टल लेकर नहीं घूमते बल्कि घर से लाने के बाद आलमारी में रख देते हैं। हेड मास्टर के मुताबिक उन पर षड्यंत्र कर गलत आरोप लगाए जा रहे हैं। स्कूल स्टॉफ की अध्यापिकाएं विद्यालय परिसर में इस तरह की घटना से इंकार कर रही हैं। इधर, खंड शिक्षा अधिकारी डा. विमल तिवारी कहते है कि, हेड मास्टर व सहायक अध्यापक के बीच हाजिरी रजिस्टर में अनुपस्थिति अंकित करने को लेकर हुए विवाद की बात सामने आई है। वहीं पिस्टल की बात की जानकारी उन्हें अभी तक नहीं मिली है। वे कहते हैं कि, घटना के वायरल हो रहे आडियो व वीडियो की जांच की जाएगी। विद्यालय में शस्त्र लेकर आने के क्या नियम हैं इसके बारे में पता लगाने के बाद सामने आए तथ्यों के आधार पर जांच रिपोर्ट बनाकर आला अधिकारियों को भेजी जाएगी। 


 

Kanpur News in Hindi (कानपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर