Kanpur: कानपुर में आईआईटी के छात्र की मौत का मामला, बिलखते हुए बोले पिता- मेरा लाल खुदकुशी नहीं कर सकता

PhD student death case: कानपुर में आईआईटी से पीएचडी कर रहे छात्र की मौत का मामला तूल पकड़ रहा है। परिजनों का कहना है कि बेटा खुदकुशी नहीं कर सकता है। उसके साथ जरूर कुछ ऐसा हुआ है जो सामने नहीं आ रहा।

PhD student death case
कानपुर में पीएचडी के छात्र की मौत का मामला  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • कानपुर में पीएचडी के छात्र की मौत का मामला
  • पिता को नहीं आ रहा यकीन, बोले- बेटा नहीं कर सकता खुदकुशी
  • बेटे की मौत से मचा कोहराम, परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल

PhD student death case: उत्तर प्रदेश के कानपुर शहर में आईआईटी के छात्र की मौत से परिवार में कोहराम मचा है और उनका रो-रो कर बुरा हाल है। परिजन इस बात को मानने के लिए तैयार नहीं है कि प्रशांत ने आत्महत्या की है। पिता ने बिलखते हुए कहा कि मेरा लाल आत्महत्या नहीं कर सकता। उन्होंने कहा कि अगर प्रशांत ने आत्महत्या की है तो सुसाइड नोट कहां है और आत्महत्या करने की क्या वजह है? उनका कहना है कि प्रशांत के साथ जरूर कुछ ऐसा हुआ है जो सामने नहीं आ रहा।

बताया गया कि प्रशांत सिंह की मौत की खबर मिलते ही परिजन आईआईटी कॉलेज पहुंचे थे। यहां कॉलेज प्रशासन से पूछताछ करने के बाद पोस्टमार्टम हाउस पहुंच गए। परिजन दिन भर पोस्टमार्टम हाउस पर ही बैठे रहे। बेटे की मौत से उनका रो-रो कर बुरा हाल है।

आईआईटी से पीएचडी कर रहे थे प्रशांत सिंह

पुलिस ने बताया कि प्रशांत सिंह वाराणसी के अशोक विहार कॉलोनी फेस-वन पहाड़िया मंडी के रहने वाले थे। वे आईआईटी से पीएचडी कर रहे थे। पुलिस के अनुसार कॉलेज प्रशासन ने मंगलवार को दावा किया था कि प्रशांत का कमरा नहीं खुल रहा। शक होने पर किसी तरह दरवाजा खोला गया और सिक्योरिटी गार्ड मौके पर पहुंचे। वहां चादर के फंदे पर प्रशांत का शव लटका मिला। इससे कॉलेज में हड़कंप मच गया और कॉलेज प्रशासन ने आनन-फानन पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस पूरे मामले की जांच पड़ताल जारी कर कार्रवाई शुरू कर दी है। 

पिता को नहीं आ रहा यकीन, बोले- मेरा बेटा नहीं कर सकता खुदकुशी

इस मामले में जहां पुलिस हर बिंदु पर जांच कर रही है तो वहीं प्रशांत के पिता प्रदीप सिंह का कहना है कि उन्हें बिल्कुल यकीन नहीं हो रहा है। उन्होंने कहा कि, मेरा बेटा खुदकुशी नहीं कर सकता। उन्होंने कहा कि उसके साथ जो भी हुआ होगा वह सिर्फ आईआईटी प्रशासन को ही पता होगा। उन्होंने रोते हुए कहा कि मेरा लाडला पढ़ाई में बहुत होनहार था। यही नहीं परिजनों ने यह भी कहा कि प्रशांत शराब या सिगरेट कुछ भी नहीं पीता था। उधर, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में प्रशांत के शरीर पर चोट के निशान मिले हैं। इस मामले में ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर आनंद प्रकाश तिवारी का कहना है कि, प्रशांत की मौत के मामले में सभी बिंदुओं पर जांच की जा रही है। अभी परिवार की ओर से कोई तहरीर नहीं मिली है। उन्होंने कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट व साक्ष्यों के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

Kanpur News in Hindi (कानपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर