Kanpur Holi Guidelines: होली पर कानपुर के संवेदनशील इलाकों में पुलिस होगी तैनात, DM ने जारी किए निर्देश

Kanpur Holi Guidelines: कानपुर जिलाधिकारी नेहा शर्मा की अध्यक्षता में शहर कलेक्ट्रेट में आगामी होली के त्योहार को लेकर बैठक का  आयोजन किया गया जिसमें कमिश्नरेट पुलिस और नगर निगम अधिकारियों से चर्चा की गई।

Kanpur Holi Guidelines
होली पर कानपुर डीएम के खास निर्देश जारी  
मुख्य बातें
  • होली पर कानपुर डीएम के खास निर्देश जारी 
  • कानपुर के संवेदनशील इलाकों में तैनात रहेगी पुलिस 
  • कमिश्नरेट पुलिस और नगर निगम अधिकारियों के साथ डीएम की बैठक

Kanpur Holi Guidelines: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 रिजल्ट आने के बाद कानपुर जिला अधिकारी नेहा शर्मा ने आगामी होली के त्योहार को लेकर खास दिशानिर्देश जारी किए हैं। इससे पहले कानपुर डीएम ने कमिश्नरेट पुलिस, नगर निगम, जल निगम और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से मुलाकात की थी और त्योहार वाले दिन शहर में व्यवस्था को लेकर विशेष चर्चा की। कानपुर डीएम ने बैठक में कहा कि शहर में होली का पर्व सुकून और शांति से मनाया जाए जिसके लिए पहले ही इंतजाम कर लिए जाएं। साथ ही संवेदनशील इलाकों में किसी तरह की अनहोनी को भांपते हुए पुलिस की ओर से पूरी तैयारी की जाए।

नेहा शर्मा की अध्यक्षता में हुई बैठक

मिली जानकारी के अनुसार, शनिवार को आने वाले होली के त्योहार पर व्यवस्था को लेकर कानपुर कलक्ट्रेट में डीएम नेहा शर्मा की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया गया था। जिसमें कमिश्नरेट पुलिस व नगर निगम के अधिकारियों से  होली के त्योहार को लेकर चर्चा की गई। बैठक के दौरान जिलाधिकारी नेहा शर्मा ने बताया कि जिन जगहों होलिका दहन होना है वंहा पर बिजली के तारो की कुछ समस्या बताई गई है जिसपर जल्द से जल्द काम किया जाए।

होलिका दहन के लिए निर्देश

होलिका दहन के दौरान सड़क खराब न हो इसकी व्यवस्था के भी निर्देश दिए।  साथ ही जिलाधिकारी ने मीटिंग में कहा कि जो सवेंदनशील क्षेत्र हैं वंहा पर पुलिस के अतिरिक्त जवानों की ड्यूटी लगाई जाए। वहीं जंहा पर पानी की व्यवस्था करनी है  उसके लिए जल निगम व नगर निगम के अधिकारियों  को निर्देशित किया गया है। जिला अधिकारी ने बताया कि होली के दिन थोड़ा उन्माद रहता है इसलिए उसपर सतर्ककता के साथ-साथ मेडिकल विभाग को निर्देशित कर एम्बुलेंस की व्यवस्था के लिए निर्देशित किया गया है। बता दें कि कोरोना काल में सभी तरह के आयोजन बंद थे। लगभग दो साल बाद दोबारा बड़े पैमाने पर आयोजन करने की छूठ दी जा रही है।

Kanpur News in Hindi (कानपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर