Kanpur Electric Bus: कानपुर के बस यात्रियों के लिए अच्छी खबर, 40 नई एसी बसों से सफर होगा और आसान

Electric Bus in Kanpur: कानपुर में ई-बसों से सफर करने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। जल्द ही कानपुर को 40 और नई एसी बसें मिलने वाली हैं। इनके मिलने पर कानपुर में ई-बसों की संख्या 100 हो जाएगी।

Kanpur Electric buses
कानपुर में चलेगी 40 नई ई-बस  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • कानपुर में ई-बस से सफर करने वालों के लिए खुशखबरी
  • ई-बसों के बेड़े में शामिल होंगी 40 और नई एसी बसें
  • जुलाई में आएंगी 20 नई ई-बसें

Kanpur Electric buses: कानपुर जिले के लोगों के लिए अच्छी खबर है। कानपुर में ई-बस से सफर करने वालों के लिए खुशखबरी है। महानगर के ई-बसों के बेड़े में 40 और नई एसी बसें शामिल हो जाएंगी। जिससे ई-बसों की संख्या 100 हो जाएगी। वर्तमान में 60 बसों का संचालन हो रहा है। जुलाई में 20 बसें आएंगी। जिससे बिल्हौर, मंधना तक बसों से आवागमन आसान हो जाएगा। इसके बाद 20 और बसें सितंबर में महानगर आएंगी। इससे शहर के अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में भी यात्रियों के आने जाने को अच्छी सुविधा मिल जाएगी।

वर्तमान में बिठूर जाने वाली ई-बसें कल्याणपुर से बैरी और सिंहपुर के रास्ते ग्रामीण क्षेत्र का कुछ हो हिस्सा कवर कर पा रही हैं। ई-बस प्रबंधन के क्षेत्रीय प्रबंधक डीवी सिंह ने बताया कि, इस गर्मी में परिवहन विभाग ने बिदकी और घाटमपुर तक आने-जाने वाले यात्रियों के लिए 14 एसी (वातानुकूलित) ई-बसें चला रखी हैं। 

बांदा-हमीरपुर की बसों में छंटने लगी भीड़

उन्होंने बताया कि, इन बसों में महज 50 रुपये का टिकट लेकर यात्री अपने गंतव्य तक पहुंच रहे हैं। रोजाना 1500 यात्री बसों का लाभ ले रहे हैं। वहीं, अभी तक घाटमपुर से आने-जाने वाले यात्री रोडवेज की हमीरपुर डिपो बस से सफर तय करते थे। वहीं बिंदकी से आने और जाने वाले लोग रोडवेज की बांदा की बसों की सेवा लेते थे। जबसे दोनों रूटों पर सात-सात एसी ई-बसें लगी हैं, तबसे रोडवेज की बसों में भीड़ छंटने लगी है। इन बसों में सफर करने से यात्रियों का गर्मी व धूल, मिट्टी से भी बचाय हो रहा है।

ई-बस कंडक्टर टिकट न दें तो करें शिकायत

वहीं, ई-बस सेवा के क्षेत्रीय प्रबंधक डीवी सिंह ने ई-बसों में सफर करने वाले हर यात्री से अपील की है कि, वे लोग बस में जैसे ही कंडक्टर को पैसा दें, वैसे ही टिकट मांगें। टिकट के बाद सीट पर जाकर बैठे। कोई कंडक्टर टिकट नहीं देता है तो बस नंबर के साथ लिखित शिकायत करें।

Kanpur News in Hindi (कानपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर