Kanpur Shivli Kotwali: कानपुर के शिवली कोतवाली में 82 गांव जोड़कर मैथा में बनेगा थाना, जमीन हुई आवंटित

Kanpur Shivli Kotwali: कानपुर के शिवली कोतवाली क्षेत्र में मैथा थाने का निर्माण होगा। कोतवाली शिवली की मैथा चौकी को थाना बनाने के लिए प्रस्ताव जिले के उच्चाधिकारियों को भेजा गया है।

kanpur news
कोतवाली शिवली की मैथा चौकी को थाना बनाने के लिए प्रस्ताव   |  तस्वीर साभार: फेसबुक
मुख्य बातें
  • मैथा थाने के लिए जमीन हुई आवंटित, प्रस्ताव एसपी को भेजा गया
  • थाने के नाम से मैथा-रनियां रोड पर साढ़े छह बीघा भूमि अभिलेखों में दर्ज
  • थाना क्षेत्रों के अपराध नियंत्रण में पुलिस चौकी की भूमिका अहम है

Kanpur Shivli Kotwali: आम जनता तक पुलिस की पहुंच को बढ़ाने के लिए और लोगों में सुरक्षा का भाव उत्पन्न करने के उद्देश्य से उत्तर प्रदेश सरकार प्रदेश में थानों के विस्तार को लेकर काम कर रही है। इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में शिवली कोतवाली क्षेत्र के 82 गांवों को जोड़कर मैथा थाने का निर्माण होगा।

कोतवाली शिवली की मैथा चौकी को थाना बनाने के लिए प्रस्ताव जिले के उच्चाधिकारियों को भेजा गया है। वहीं थाने के नाम से मैथा-रनियां रोड पर साढ़े छह बीघा भूमि तहसील के अभिलेखों में दर्ज कर दी गई है।

साढ़े छह बीघा में होगा थाना

कोतवाली शिवली की मैथा चौकी को थाना बनाने के लिए प्रस्ताव जिले के उच्चाधिकारियों को भेजा गया है। वहीं थाने के नाम से मैथा-रनियां रोड पर साढ़े छह बीघा भूमि तहसील के अभिलेखों में दर्ज कर दी गई है। कानपुर के कोतवाली शिवली क्षेत्र में अभी तक चार पुलिस चौकियों में मैथा, भाऊपुर, बाघपुर व औनहां हैं। वहीं थाना क्षेत्रों के अपराध नियंत्रण में पुलिस चौकी की भूमिका अहम है। मैथा को थाना बनाने से अपराधों पर और लगाम लगाई जा सकेगी।

थाने का प्रस्ताव भेजे जाने पर लोगों ने खुशी जताई 

शिवली कोतवाली से भाऊपुर पुलिस चौकी की दूरी लगभग 25 किलोमीटर व मैथा पुलिस चौकी की दूरी लगभग 21 किलोमीटर है। प्रस्तावित मैथा थाने में शिवली कोतवाली के 88 गांवों को शामिल करने की योजना है। इसमें मैथा व भाऊपुर पुलिस चौकी भी शामिल होगी। मैथा थाने का प्रस्ताव भेजे जाने पर ग्रामीण क्षेत्र के लोगों ने खुशी जताई है। कोतवाल विनोद मिश्रा ने कहा कि मैथा थाने के लिए भूमि के आवंटन का कार्य हो गया है। प्रस्ताव तैयार करके एसपी को भेजा जा चुका है। वहीं तहसीलदार पूर्णिमा ने बताया कि मैथा थाना बनाने के लिए राजस्व ग्राम सुनवर्षा की साढ़े छह बीघा जमीन आवंटित कर दी गई है। इस जमीन को खतौनी में मैथा थाने के नाम पर दर्ज करा दिया गया है।

 

Kanpur News in Hindi (कानपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर