Kanpur Suicide News: खाकी का खौफजदा चेहरा आया सामने, युवक को पुलिस ने पीटा, फिर उसने उठाया ये कदम

Kanpur News: युवक ने पुलिस की पिटाई के बाद शर्मिंदगी नहीं झेल पाने के चलते सुसाइड कर लिया। नाराज परिजनों ने मंगलवार को मौके पर आई पुलिस को पोस्टमार्टम के लिए शव नहीं ले जाने दिया। 

Kanpur News
पुलिस की पिटाई से शर्मिंदा युवक ने की आत्महत्या (प्रतीकात्मक तस्वीर)  |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • थाने बुलाकर पिटा तो युवक शर्मिंदा हो गया
  • बहन ने पुलिस पर दो हजार रुपए मांगने का आरोप लगाया
  • नाराज परिजनों ने पुलिस को 1 घंटे तक मृतक का शव नहीं उठाने दिया

Kanpur: यूपी के मैनपुरी में खाकी का खौफनाक चेहरा उभर कर सामने आया है। एक वर्दीधारी के सितम से दहले एक युवक को इसके बदले अपनी जान देनी पड़ गई। घटना भोगांव इलाके के रकरी गांव की है। जहां पर एक युवक ने पुलिस की पिटाई के बाद शर्मिंदगी नहीं झेल पाने के चलते सुसाइड कर लिया। इसके बाद गांव में बवाल हो गया। घटना से नाराज परिजनों ने मंगलवार को मौके पर आई पुलिस को पोस्टमार्टम के लिए शव नहीं ले जाने दिया।

इस दौरान पुलिस व परिजनों के बीच काफी गर्मागर्मी हुई। मामला बढ़ता देख जिले के पुलिस कप्तान कमलेश दीक्षित को मौके पर आना पड़ा। एसपी की ओर से दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने को लेकर आश्वसत किए जाने के बाद परिजनों ने पुलिस को शव उठाने दिया। बाद में पुलिस ने शव का पंचनामा तैयार कर उसे पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। 

ये था मामला 

पुलिस के मुताबिक, भोगांव थाना क्षेत्र के गांव रकरी निवासी जसरथ सिंह (45) का अपने भाई ब्रजेश से पानी को लेकर झगड़ा हो गया था। दोनों के बीच हुए मामले की सूचना पर मौके पर आई रकरी चौकी पुलिस उन्हें अपने साथ थाने ले आई। इधर, मृतक की बहन रंगोली ने आरोप लगाया है कि, पहले तो पुलिस वालों ने मेरे दोनों भाइयों को गांव में ही पीटा। बाद में थाने ले जाकर भी पिटाई की। बहन का आरोप है कि, पुलिस वालों ने थाने में दोनों से दो हजार रुपए देने की मांग की। रुपए नहीं देने के चलते उन्हें शांति भंग की धारा 151 के तहत गिफ्तार कर चालान कर दिया। बहन ने ये आरोप भी लगाया कि, शाम को जमानत होने के बाद दोनों भाई घर आ गए। इसके बाद गांव की पुलिस चौकी से एक कांस्टेबल ने फोन कर जसरथ को धमकाते हुए चौकी आने की बात कही। इसके बाद मृतक जसरथ चौकी गया तो उसकी फिर से पिटाई की गई। इस बात से शर्मिंदगी महसूस कर उसने घर पर बताया कि उसकी आज तक ऐसी बेइज्जती नहीं हुई। इसके बाद सोमवार देर रात्रि को उसने फांसी लगाकर सुसाइड कर लिया। 

एसपी ने दिलाया दोषियों पर कार्रवाई का भरोसा

मामले की मंगलवार को जानकारी मिलते ही गांव में मृतक के घर के बाहर ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई। घर में कोहराम मच गया। सूचना पर मौके पर आई पुलिस से परिजनों की कहासुनी हो गई। परिजनों व पुलिस के बीच करीब एक घंटे तक बहस चली। मामला बढ़ता देख गांव में स्थिति को कंट्रोल करने के लिए कई थानों की पुलिस मौके पर आई। इसके बाद एसपी कमलेश दीक्षित ने पूरे प्रकरण की जांच करवाकर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई का भरोसा दिलाया। इसके बाद परिजन सहमत हुए व पोस्टमार्टम के लिए पुलिस को मृतक का शव सौंप दिया। एसपी ने कहा कि, मृतक का पोस्टमार्टम मेडिकल बोर्ड से करवाया जाएगा। 

Kanpur News in Hindi (कानपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर