लिच्छवी एक्सप्रेस ट्रेन में वेंडरों की गुंडागर्दी, सिपाही को पीटकर किया लहूलुहान, फाड़ डाली वर्दी, जानिए मामला

Beat Up Constable: लिच्छवी एक्सप्रेस में टूंडला के पास पेंट्रीकार के मैनेजर और साथियों ने यूपी पुलिस के सिपाही को पीटा और उसकी वर्दी फाड़ दी। कानपुर के सेंट्रल स्टेशन पर ट्रेन रुकने पर जीआरपी ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

Lichchavi Express
लिच्छवी एक्सप्रेस ट्रेन में वेंडरों की गुंडागर्दी (प्रतीकात्मक तस्वीर)  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • पेंट्रीकार के मैनेजर और साथियों ने यूपी पुलिस के सिपाही को पीटा
  • लिच्छवी एक्सप्रेस में आरोपियों ने सिपाही की वर्दी फाड़ी
  • गाजियाबाद से कानपुर अपनी बेटी के साथ आ रहा था सिपाही

Lichchavi Express: यूपी में चलती ट्रेन में पुलिस की पिटाई का मामला सामने आया है। यूपी पुलिस के सिपाही की पेंट्रीकार के वेंडरों ने पिटाई कर दी। पिटाई में सिपाही घायल हो गया। सिपाही की शिकायत पर जीआरपी ने कार्रवाई करते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। जानकारी के अनुसार, लिच्छवी एक्सप्रेस में टूंडला के पास पेंट्रीकार के मैनेजर और साथियों ने यूपी पुलिस के सिपाही को पीटा और उसकी वर्दी फाड़ दी।

जब गाड़ी कानपुर स्टेशन पर रूकी तो सिपाही ने जीआरपी में मामले की शिकायत की। इस पर जीआरपी ने आरोपी पेंट्रीकार मैनेजर को अरेस्ट कर लिया है। सहारनपुर के रहने वाले सिपाही गाजियाबाद में यूपी पुलिस में दीवान हैं। पुलिस के सिपाही कोर्ट में पैरोकार हैं। उनकी बेटी दिल्ली में पढ़ाई करती है। इन दिनों बेटी बीमार है। 

पेंट्रीकार मैनेजर और टीटीई के बीच हो रही थी कहासुनी 

सिपाही अपनी बीमार बेटी को कानपुर में परिजनों के पास छोड़ने लिच्छवी एक्सप्रेस से आ रहे थे। जैसे ही शुक्रवार रात करीब नौ बजे गाड़ी टूंडला के पास पहुंची तो उनकी बेटी को प्यास लगी। वह पेंट्रीकार में पानी की बोतल लेने पहुंचे। यहां अवैध तरीके से लोगों को यात्रा कराने को लेकर पेंट्रीकार मैनेजर रवींद्र कुमार गिरि और टीटीई के बीच कहासुनी हो रही थी। विवाद होते देख सिपाही ने टोका तो पेंट्रीकार के मैनेजर रवींद्र गिरि, साथी आकाश सिंह और दो अन्य साथियों ने सिपाही पर हमला बोल दिया।

सभी आरोपियों ने सिपाही को घेरकर पीटा

आरोप है सभी ने मिलकर सिपाही के साथ मारपीट की। सिपाही को घेरकर बेल्ट से पीटा गया। मारपीट में सिपाही की नेमप्लेट और वर्दी फट गई। साथ ही किसी भारी वस्तु से हमला कर सिपाही का सिर फोड़ दिया। लहूलुहान सिपाही ने कंट्रोल से जीआरपी को सूचना दी। इसके बाद ट्रेन में चलने वाले एस्कॉर्ट ने पेंट्रीकार मैनेजर को पकड़ लिया। कानपुर सेंट्रल के जीआरपी प्रभारी आरके द्विवेदी के अनुसार, ट्रेन रात करीब साढ़े 12 बजे सेंट्रल स्टेशन पर पहुंची। यहां सिपाही का मेडिकल कराया गया है। सिपाही की तहरीर पर आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया। साथ ही पेंट्रीकार मैनेजर रवींद्र गिरि को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। आरोपी बिहार का रहने वाला है। तीन वेंडर मौका पाकर फरार हो गए। 
 

Kanpur News in Hindi (कानपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर