Kanpur Crime News: कानपुर में मोबाइल लुटेरों को आम जनता ने ही दे डाली सजा, ऐसी की धुनाई कि खड़े न हो सके

Kanpur Police: कानपुर में यशोदा नगर हाईवे पर दो मोबाइल लुटेरों को मोबाइल लूटना भारी पड़ गया। लोगों ने दोनों को पकड़कर जमकर धुनाई की। जिसका मौका मिला उसने हाथ की सफाई चोरों पर की। सूचना पर पहुंची पुलिस दोनों आरोपियों को थाने ले आई। पूछताछ के बाद एक और साथी को गिरफ्तार कर लिया।

kanpur crime news
कानपुर में जनता ने मोबाइल चोरों को जमकर पीटा, किया पुलिस के हवाले (प्रतीकात्मक तस्वीर)  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • यशोदा नगर के पास हाईवे पर मोबाइल लूट कर भाग रहे थे दो लुटेरे
  • लोगों ने पकड़कर मुर्गा बनाकर डंडे व बेल्टों से की पिटाई
  • पुलिस पकड़कर ले आई थाने, पूछताछ के बाद तीसरे साथी को भी घर से दबोचा

Kanpur News: कानपुर के यशोदा नगर के पास हाईवे पर मोबाइल लूट कर भाग रहे दो लुटेरों की बाइक फिसल गई, और वे गिर गए। इसके बाद लोगों ने उन्हें दबोच लिया और मुर्गा बनाकर डंडे व बेल्टों से जमकर पिटाई कर दी। दोनों आरोपियों को पीटने में भीड़ ने कोई कोर कसर नहीं छोड़ी। चोरों की पिटाई इतनी हुई कि, वे ठीक से खड़े नहीं हो पा रहे थे। इस दौरान वहां मौजूद किसी ने कंट्रोल रूम में सूचना दी। सूचना पर पहुंची पुलिस दोनों मोबाइल लूट के आरोपियों को थाने ले गई।

मिली जानकारी के अनुसार, उनसे पूछताछ के बाद पुलिस ने मूलरूप से फतेहपुर के तीसरे साथी को भी अहिरवां के संजीव नगर स्थित एक घर से पकड़ लिया है। पुलिस टीम ने तीनों के पास से लूट के सात मोबाइल बरामद किए है। आरोपियों से पुलिस पूछताछ कर रही है।

मोबाइल फोन लूटने के बाद गिरी लुटेरों की बाइक

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, यशोदा नगर निवासी अंशु गुप्ता प्रतियोगी परीक्षा के छात्र हैं। वह यशोदा नगर हाईवे किनारे स्थित प्रताप होटल के बाहर खड़े होकर किसी से बात कर रहे थे। इसी दौरान रामादेवी की ओर से आए बाइक सवार दो युवकों ने उसके हाथ से मोबाइल फोन लूट लिया। शोर मचाने पर राहगीरों ने पीछा किया तो लुटेरों की बाइक हाईवे पर फिसलकर गिर गई। गिरने के बाद पब्लिक ने दोनों को पकड़ लिया और मुर्गा बनाकर बेल्ट-डंडे, लात-घूसों से जमकर पीटा। मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। इसी बीच किसी ने सूचना पुलिस कंट्रोल रूम पर दे दी।

गिरोह बनाकर लूटते थे मोबाइल फोन

जानकारी के लिए बता दें कि, सूचना पर थाना प्रभारी मानवेन्द्र सिंह फोर्स के साथ पहुंच गए और दोनों को अपने साथ थाने ले गए। जहां पूछताछ में आरोपियों ने गैंग बनाकर लूट की घटना को अंजाम देने की बात स्वीकार की है। वहीं, आरोपियों के पास से युवक का लूटा हुआ मोबाइल भी बरामद कर लिया गया है। थाना प्रभारी ने बताया है कि, आरोपियों ने पूछताछ में अपने नाम कानपुर देहात स्थित रसूलाबाद के पहाड़पुर निवासी अनूप कुमार दिवाकर और चकेरी अहिरवां निवासी सागर गौतम बताया है। बता दें कि, आरोपियों के तीसरे साथी मूलरूप से फतेहपुर के ललौली गांव निवासी हिमांशु गौतम है। जो वर्तमान में अहिरवां में किराये के मकान पर रहता है। पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर छह अन्य मोबाइल भी बरामद कर लिए हैं।

Kanpur News in Hindi (कानपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर