Special Train: 26 मई से चलेगी गोरखपुर से बांदा के लिए स्पेशल ट्रेन, 4 ट्रेनों में रेलवे ने बढ़ाई ये सुविधा

Special Train: रेल यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। गोरखपुर से बांद्रा के बीच चलने वाली नियमित ट्रेनों में लंबी वेटिंग के बाद रेलवे एक और स्पेशल ट्रेन शुरू करने का फैसला लिया है। जिससे यात्रियों को राहत मिलेगी।

special train
26 मई से चलेगी स्पेशल ट्रेन (प्रतीकात्मक तस्वीर)  |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • यात्रियों को राहत देने के लिए रेलवे का बड़ा फैसला
  • 26 मई से रेलवे चलाएगा स्पेशल ट्रेन
  • नियमित ट्रेनों में लंबी वेटिंग के बाद स्पेशल ट्रेन शुरू करने का फैसला

Special Train: गोरखपुर से बांद्रा के बीच नियमित ट्रेनों में लंबी वेटिंग के मद्देनजर रेलवे प्रशासन ने स्पेशल ट्रेन 26 मई को चलाने का फैसला किया है। ट्रेन गोरखपुर से बांद्रा वाया कानपुर, कन्नौज होते हुए जाएगी पर आएगी नहीं। मंगलवार से रिजर्वेशन शुरू हो गया है। दरअसल, गोरखपुर से बांद्रा के बीच चलने वाली नियमित ट्रेनों में सीटें नहीं हैं। लिहाजा रेलवे ने 26 मई को अधिक लोड को देखते हुए एक अतिरिक्त स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला लिया है। जिन यात्रियों को नियमित ट्रेनों में लंबी वेटिंग मिल रही है, वे इस ट्रेन में रिजर्वेशन करा सकते हैं। यह ट्रेन गोरखपुर से बांद्रा वाया कानपुर, कन्नौज होते हुए जाएगी। 

यह ट्रेन एक ही फेरा लगाएगी। रेलवे अफसरों ने बताया कि, 26 मई को स्पेशल ट्रेन गोरखपुर से सुबह 8:30 बजे चलेगी। खलीलाबाद, बस्ती, गोंडा, ऐशबाग होते हुए कानपुर सेंट्रल पर दोपहर तीन बजे आएगी। 

चार और ट्रेनों में एक-एक एक्स्ट्रा एसी थ्री कोच

अफसरों ने बताया कि, यहां पांच मिनट रुकने के बाद अनवरगंज, कन्नौज, फर्रुखाबाद, कासगंज, कोटा, रतलाम, वडोदरा, सूरत, वापी, बोरीवली होते हुए दूसरे दिन शाम 4:25 बजे बांद्रा पहुंचेगी। वहीं, रेलवे ने कुछ नियमित ट्रेनों में लंबी वेटिंग के मद्देनजर एक-एक थर्ड एसी कोच बढ़ाया है, इन ट्रेनों में जिनकी थर्ड एसी में 72 तक वेटिंग थी, उनकी सीटें कन्फर्म जाएंगी। 12178 हावड़ा एक्सप्रेस छह जून को, ट्रेन नंबर 20975 हावड़ा एक्सप्रेस में सात जून, ट्रेन नंबर 20976 हावड़ा एक्सप्रेस में नौ जून, ट्रेन नंबर 12177 मथुरा हावड़ा एक्सप्रेस में 10 जून से एक-एक अतिरिक्त कोच लगाया जाएगा। 

नॉन इंटरलाकिंग के चलते कई ट्रेनें बाधित

इसके अलावा, पूर्व रेलवे के हावड़ा-बर्द्धवान लाइन पर बन्डेल, आदिसप्तग्राम, मगरा स्टेशनों पर तीसरी लाइन के लिए नॉन इंटरलॉक कार्य के चलते ट्रेनें रद्द रहेंगी साथ ही बदले हुए मार्ग से चलेंगी। कोलकाता से 30 मई को 13137 कोलकाता-आजमगढ़, आजमगढ़ से 31 मई को 13138 आजमगढ-कोलकाता एक्सप्रेस, सियालदह से 26 से 30 मई तक 13105 सियालदह-बलिया 27 से 31 मई तक 13106 बलिया-सियालदह, गोरखपुर से 26 मई को 15052 गोरखपुर-कोलकाता एक्सप्रेस, कोलकाता से 27 मई को 15051 कोलकाता-गोरखपुर, गोरखपुर से 27-29 मई को 15048 गोरखपुर-कोलकाता। हावड़ा से 27 से 29 मई तक चलने वाली 13019 हावड़ा-काठगोदाम बाघ एक्सप्रेस हावड़ा से रात्रि 09.45 बजे के स्थान पर पुनर्निधारित कर मध्य रात्रि 12:20 बजे चलाया जाएगा।

Kanpur News in Hindi (कानपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर