Kanpur Stunt: कानपुर में उफनती गंगा में स्टंटबाजी, जान जोखिम में डाल युवक ने लगाई छलांग, वीडियो हुआ वायरल

Young Man Jumped In Ganga: कानपुर में युवाओं की गंगा में स्टंटबाजी का वीडियो वायरल हुआ है। युवा गंगा किनारे खड़े बिजली के पोल पर चढ़कर नदी में छलांग लगाते हुए देखे जा रहे हैं।

Kanpur Stunt
कानपुर में युवाओं की स्टंटबाजी  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • कानपुर में गंगा में उफान, युवा कर रहे हैं स्टंटबाजी
  • बिजली के पोल पर चढ़कर गंगा में लगाते हैं छलांग
  • जान जोखिम में डाल रहे हैं युवा, वीडियो वायरल

Kanpur Stunt: उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले से हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां एक ओर गंगा नदी में जलस्तर बढ़ने से उफान आ रहा है। वही दूसरी और आम जनता व प्रशासन की लापरवाही साफ़ नजर आ रही है। कहने को तो उफान की वजह से लोगों के गंगा किनारे जाने पर सख्ती बरती जा रही है, लेकिन वास्तविकता में अधिकांश घाटों पर कोई पुलिस सुरक्षा नहीं है। ऐसे में इन घाटों पर कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता है।  

हाल ही में सोशल मीडिया पर वायरल हुए एक वीडियो में साफ नजर आ रहा है कि कुछ युवा गंगा किनारे लगे बिजली के पोल पर चढ़ते हैं और गंगा में छलांग लगाते हुए स्टंटबाजी करते हैं। ये वीडियो कोहना थाना इलाके के भैरव घाट का बताया जा रहा है। हैरानी की बात ये है कि, सोशल मीडिया पर लगातार वीडियो सामने आने के बावजूद प्रशासन कोई सख्त कदम नहीं उठा रहा है। 

युवाओं को जान की परवाह नहीं 

कोहना थाना और चौकी की पुलिस भी यहां नहीं दिखाई देती। दरअसल, खतरा यह रहता है कि बिजली के पोल पर चढ़ने के दौरान करंट लग सकता है और बड़ा हादसा हो सकता है। इसके अलावा गंगा में इस वक्त पानी की आवक ज्यादा हो रही है। जल स्तर भी बढ़ता जा रहा है। ऐसे में नदी में युवा डूब भी सकते हैं और मौत के मुंह में समा सकते हैं।

गंगा का जल स्तर बढ़ा

गौरतलब है कि पहाड़ों पर हो रही भारी बारिश के चलते इस समय गंगा के जलस्तर में काफी बढ़ोतरी हो रही है। हाल ही में गंगा का जलस्तर बढ़ने से गंगा बैराज के सभी गेट खोले गए थे। साथ ही कानपुर शहर के सभी घाटों पर सख्ती बढ़ा दी गई थी। फिलहाल गंगा का जल स्तर 111.80 मीटर पर पहुंच गया है। हालांकि अभी यह खतरे के निशान से नीचे है। नरौरा से एक लाख तीन हजार क्यूसेक पानी डिस्चार्ज किया है। इससे ही गंगा के जल स्तर में बढ़ोतरी हुई है।

Kanpur News in Hindi (कानपुर समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर