Aata Face Pack: ऑयली स्किन के लिए बेस्ट हैं आटे का फेस पैक, गर्मियों में त्वचा रहेगी खिली-खिली

Face Pack Tips: निखरी और दमकती त्वचा पाने के लिए आटे का फेस पैक इस्तेमाल करें। आटे में कुछ घरेलू चीजों को मिलाकर फेस पैक तैयार करना बहुत आसान है। जानिए कैसे कर सकते हैं इसे इस्तेमाल

Aata Face Pack
ऑयली स्किन के लिए बेस्ट हैं आटे का फेस पैक 
मुख्य बातें
  • गेहूं का आटा सेहत के साथ स्किन के लिए फायदेमंद होता है।
  • इन घरेलू चीजों को मिलाकर फेस पैक तैयार कर सकते हैं।
  • आटे के फेस पैक से चमक उठेगी स्किन और खिलेगा चेहरा

जब ब्यूटी केयर की बात आती तो सोच समझकर ही चीजों का इस्तेमाल करते हैं। क्योंकि अपनी त्वचा को देखते हुए ही चीजों का इस्तेमाल करना बेहतर माना जाता हैं। वहीं लॉकडाउन में लोग अपने स्किन को हेल्दी रखने के लिए नैचुरल तरीका अपना रहे हैं। ऐसे में चेहरे पर गेहूं के आटे को इस्तेमाल कर फेस पैक बना सकते हैं। बहुत कम खर्चे में गोरी और निखरी त्वचा पाने के लिए यह एक बेहतर तरीका है। गेहूं का आटा सेहत ही नहीं बल्कि स्किन के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है।

माना जाता है कि गेहूं फाइबर का एक प्रमुख स्रोत है, लेकिन इसके अलावा इसमें आवश्यक विटामिन और मिनरल्स जैसे पोषक तत्व पाए जाते हैं। स्किन केयर के लिए आटे का इस्तेमाल बेसन की तरह कर सकते हैं। ऑयली स्किन, टैन, मुंहासे, दाग धब्बे जैसी समस्याओं से छुटकारा पने के लिए आटे का फेस पैक बनाएं। नियमित इस्तेमाल से कुछ दिनों में फर्क नजर आने लगेगा। वहीं आटे में कुछ घरेलू चीजों को मिलाने से यह स्किन के लिए बहुत फायदेमंद माना जाता है।

आटे के फेस पैक से चमक उठेगी स्किन और खिलेगा चेहरा

  • अगर आपकी त्वचा ऑयली है आटे का फेस पैक बनाना बहुत आसान है। दो चम्मच आंटा में दूध मिलाकर पेस्ट तैयार करें और अब इसे अपने चेहरे पर लगाएं। चेहरे के साथ-साथ इसे गर्दन पर भी लगा सकती हैं। अब 15 से 20 मिनट तक इसे सूखने दें। इसके बाद साधारण पानी धो लें। चेहरे को धोने के बाद आपको फर्क साफ नजर आने लगेगा।
  • त्वचा की थकान से छुटकारा पाने के लिए आप आटे के फेस पैक में गुलाब जल मिला सकती हैं। बता दें कि लंबे समय तक काम करने के बाद चेहरे पर थकान दिखने लगती है। ऐसे में गुलाब का इस्तेमाल करना फायदेमंद साबित हो सकता है। बता दें कि गुलाब जल त्वचा को तरोताजा महसूस कराने के लिए जाना जाता है। दूध और आटा फेस पैक में थोड़ा सा गुलाब जल मिलाकर पेस्ट बनाएं जिसे आप चेहरे और गर्दन पर लगा सकते हैं। यह चेहरे को साफ कर है और टैनिंग की समस्या से छुटकारा दिला सकता है।
  • गर्मी में त्वचा को हाइड्रेटेड रखने की आवश्यकता होती है। वहीं कई ऐसे लोग हैं, जिन्हें पसीना खूब आता है। जिसकी वजह से दिन भर एसी में रहना पसंद करते हैं। यह त्वचा की नमी को छीन सकता है और इसका प्रभाव सेहत पर भी पड़ सकता है। ऐसे में इससे समस्या से निजात पाने के लिए आटा, दही और शहद मिलाकर फेस पैक तैयार करें। इन सभी सामाग्री को उचित अनुपात में मिक्स करें और अब इसे चेहरे पर लगाएं। अगर आप मुंहासे की समस्या से परेशान हैं तो यह फेस पैक आपके लिए फायदेमंद है। 20 मिनट तक चेहरे पर लगाने के बाद साधारण पानी से इसे धो लें।
अगली खबर