रात को अच्छी नींद के लिए एलन मस्क ने दी सलाह, बताया क्या करें और क्या ना करें

क्या आपको रात को अच्छी नींद नहीं आती और आप परेशान हैं? अगर हां तो आप अरबपति एलन मस्क के दिए टिप्स को फॉलो कर सकते हैं। एलन मस्क ने हाल ही में ट्वीट कर अपने फॉलोअर्स अच्छी नींद के लिए टिप्स दिए थे।

Elon Musk
Elon Musk 
मुख्य बातें
  • क्या आप नींद नहीं आने से परेशान हैं?
  • अच्छी नींद के लिए अपनाएं एलन मस्क के ये टिप्स।
  • जानें एलन मस्क ने अच्छी नींद के लिए क्या बताया।

अरबपति एलन मस्क ने हाल ही में अपने 10 करोड़ से ज्यादा फॉलोअर्स को अपनी नींद की गुणवत्ता में सुधार करने की सलाह दी, जो न केवल स्वास्थ्य के लिए बल्कि उत्पादकता के लिए जरूरी है। मस्क ने कहा कि बिस्तर के सिर को 3-5 सेंटीमीटर ऊपर उठाने से नींद की गुणवत्ता में सुधार हो सकता है।

एलन मस्क ने दी ये सलाह

इसके अलावा, उन्होंने अपने फॉलोअर्स  को सोने से तीन घंटे पहले कुछ भी खाने से बचने के लिए कहा। मस्क ने ट्विटर पर लिखा, नींद की बेहतर गुणवत्ता के लिए, अपने बिस्तर का सिर लगभग 3 इंच या 5 सेमी ऊपर उठाएं और सोने से 3 घंटे पहले न खाएं।

मस्क ने दिया जवाब

इस पर अमेरिकी यूट्यूबर जिमी डोनाल्डसन, जिसे मिस्टर बीस्ट के नाम से जाना जाता है, ने पूछा, कोई यह बताएगा कि ये दो चीजें मेरी मदद कैसे करेगी? इसके जवाब में मस्क ने लिखा, 'मुमकिन है कि आप रात में कम से कम हल्के एसिड रिफल्कस का अनुभव कर रहे हैं, जो आपकी नींद की गुणवत्ता को प्रभावित कर रहे है।' आह, दिलचस्प। मैं वर्तमान में रात में 9 घंटे सोता हूं और मैं अपने ऊर्जा स्तर/ब्रेन फंक्शन को कम किए बिना इसे और कम करने की कोशिश कर रहा हूं, इसलिए शायद इससे मदद मिलेगी, डोनाल्डसन ने कहा।

6 घंटे सोते हैं मस्क

पिछले साल, अमेरिकी पॉडकास्टर जो रोगन के साथ बातचीत में, मस्क ने कहा था कि वह बहुत काम करते हैं और लगभग छह घंटे सोते हैं। दुनिया के सबसे अमीर आदमी ने कहा कि वह सुबह 1 या 2 बजे तक काम करते हैं और कभी-कभी वीकेंड में भी काम करते हैं। जब वह छह घंटे से कम सोये, तो उत्पादकता में कमी देखी गई। मैंने कम सोने की कोशिश की, लेकिन फिर उत्पादकता कम हो जाती है। मस्क ने कहा कि वो खुद को छह घंटे से अधिक नींद लेने देना चाहते।

अगली खबर