Beauty Tips: आंखों के नीचे लगा रही हैं क्रीम तो हेल्दी स्किन के लिए जरूर अपनाएं ये टिप्स

Beauty Tips: आंखों के नीचे अक्सर काले घेरे खूबसूरती में दाग लगाने का काम करते हैं। ऐसे में महिलाएं इन्हें दूर करने के लिए अंडर आई क्रीम का इस्तेमाल करती हैं। हालांकि, आंखों के नीचे की स्किन पर क्रीम लगाते वक्त कुछ सावधानी बरती जानी चाहिए। 

Skin Care Tips
Beauty Tips 
मुख्य बातें
  • क्रीम को ज्यादा रगड़कर नहीं लगाना चाहिए
  • हमेशा रात में ही लगाएं अंडर आई क्रीम
  • क्रीम लगाने से पहले स्किन को कर लें साफ

Beauty Tips: खराब लाइफस्टाइल और गलत खान-पना की वजह से अक्सर महिलाओं को डार्क सर्कल की समस्या हो जाती है। इस समस्या से निजात पाने के लिए महिलाएं घरेलू उपायों से लेकर ब्यूटी ट्रीटमेंट तक सब कराती हैं। हालांकि, यहां एक बात समझनी जरूरी है कि आंखों के नीचे की स्किन बहुत सेंसिटिव और पतली होती है। ऐसे में आंखों के नीचे किसी भी तरह की क्रीम लगाने से पहले ये जरूर ध्यान रखना चाहिए कि क्रीम सही मात्रा में हो। आज इस लेख में हम आपको बताने जा रहे हैं आंखों के नीच क्रीम लगाने के सही तरीकों के बारे में, तो चलिए जानते हैं-

अंडर आई क्रीम लगाते समय इन टिप्स का रखें ध्यान

क्रीम को रगड़ें नहीं

आंखों के नीचे क्रीम लगाते वक्त इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि क्रीम को ज्यादा रगड़ना नहीं चाहिए। दरअसल, इससे स्किन पर रिंकल्स आने की संभावना बहुत अधिक बढ़ जाती है। एक्सपर्ट्स के अनुसार, अंडर आई क्रीम को बेहद सावधानी से हल्के हाथों से डैब करते हुए ही लगाना चाहिए। साथ ही क्रीम को हमेशा बाहर से अंदर की तरफ लगानी चाहिए। मतलब कान से नाक की तरफ ही लगाएं। 

Also Read: Cleaning Mirror Tips शीशे को साफ करना लगता है मुश्किल? तो इन आसान टिप्स को अपनाकर करें क्लीन

रात को लगाएं

किसी भी क्रीम का ज्यादा से ज्यादा फायदा पाने के लिए इसे रात के समय में ही लगाना चाहिए और बात अगर अंडर आई क्रीम की है तो आप इसे रात में ही लगाएं। दरअसल, कुछ अंडर आई क्रीम में विटामिन सी भी होता है और ऐसे में इसे लगाकर बाहर निकलने से आपकी स्किन डैमेज हो सकती है।

Also Read: Cleaning Tips किचन की चिपचिपी टाइल्स को साफ करना है बेहद आसान, बस आजमा लें इस ट्रिक को

स्किन को अच्छी तरह से करें साफ

आंखों के नीचे क्रीम लगाने से पहले ये सुनिश्चित कर लें कि आपकी स्किन बिल्कुल साफ हो। यदि आपने मेकअप लगाया हुआ है, तो पहले इसे उतार लें और फिर अंडर आई क्रीम को स्किन पर अप्लाई करें। दरअसल, जब आपकी स्किन अच्छी तरह क्लीन होती है और आप अंडर आई क्रीम लगाती हैं तो यह आपकी स्किन की गहराई तक जाकर उसे पोषित करती है।

(डिस्क्लेमर: प्रस्तुत लेख में सुझाए गए टिप्स और सलाह केवल आम जानकारी के लिए हैं और इसे पेशेवर सलाह के रूप में नहीं लिया जा सकता है।)

अगली खबर