Recipe Tips: मैगी से बना ऐसा चटपटा नाश्ता आपने पहले कभी नहीं खाया होगा, जानें इसकी रेसिपी

Maggi Recipe Tips: मैगी हर किसी को पसंद होती है। दो मिनट में बन जाने वाली मैगी हर कोई बड़े चाव से खाता है, लेकिन मैगी से बनी मसाला टिक्की का स्वाद आपने अभी तक पक्का नहीं लिया होगा, तो एक बार इसे जरूर ट्राई करें।

Maggi Tikka Masala Recipe
Maggi Tikka Masala for Breakfast  |  तस्वीर साभार: Instagram
मुख्य बातें
  • मैगी एक ऐसी डिशे है जो झटपट तैयार हो जाती है
  • मैगी हर कोई आसानी से बना भी लेता है
  • अभी तक आपने मैगी के कई फ्लेवर्स खाएं होंगे

Maggi Tikki Masala Recipe: मैगी एक ऐसी डिश जो हर किसी को पसंद होती हैं। बड़े हों या छोटे मैगी का नाम सुनते ही हर किसी के मुंह में पानी आ जाता है। मैगी एक ऐसी डिश है जो झटपट तैयार हो जाती है और इसे खाकर हर किसी का पेट भी भर जाता है। मैगी हर कोई आसानी से बना भी लेता है। अभी तक आपने मैगी के कई फ्लेवर्स खाएं होंगे। वेजिटेबल मैगी, एग मैगी, टोमेटो मैगी व कई अन्य तरह के मैगी का स्वाद आपने जरूर चखा होगा। स्ट्रीट फूड ब्लॉगर ने तो मैगी के साथ ऐसे ऐसे एक्सपेरिमेंट किए हैं, जिसे देखकर हर कोई चौंक गया है, लेकिन आज हम आपको मैगी से बनी ऐसी रेसिपी के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपको जरूर पसंद आएगी। मैगी से बना यह कोई ऐसा वैसा एक्सपेरिमेंट नहीं है। यह एक्सपेरिमेंट आपका स्वाद बदल देगी। तो आइए जानते हैं मैगी से बनी मैगी मसाला टिक्की रेसिपी के बारे में।

Also Read- John Abraham Fitness: कैसे फिट रहते हैं जॉन अब्राहम? जानें उनका डाइट प्लान और रूटीन

इस सामग्री की पड़ेगी जरूरत

इस रेसिपी को बनाने के लिए एक पैकेट मैगी, आलू उबले हुए, प्याज बारीक कटा हुआ गाजर, उबला और कद्दूकस किया हुआ, ब्रेड स्लाइस के क्रम्ब्स, स्वादानुसार नमक, तेल या मक्खन, अदरक लहसुन का पेस्ट, चाट मसाला, मैगी मसाला, बारीक कटा हुआ हरा धनिया की जरूरत पड़ेगी।

Also Read- Janmashtami 2022: हाथों पर यह खूबसूरत मेहंदी डिजाइंस बना कर बढ़ाएं जन्माष्टमी की शोभा, देखें डिजाइन

बनाने की विधि

 मैगी मसाला टिक्की की रेसिपी बनाने के लिए। एक पैकेट मैगी को पानी डालकर उबाल लें। अब एक बड़े बर्तन में आलू कद्दूकर करें और इसमें मैगी, गाजर व ब्रेड क्रम्ब्स डालकर मैश कर लें। इसके बाद इसमें नमक, अदरक-लहसुन का पेस्ट, मैगी मसाला, चाट मसाला और हरी धनिया डालकर टिक्की के लिए मसाला तैयार कर लें। अब इस मसाले से छोटी-छोटी लोइयां काट लें और हथेली पर घी या मक्खन लगाकर टिक्की के आकार में बना लें। इन टिक्कियों को आप चाहें तो फ्राई कर लें या फिर ग्रिल में सेंक लें। आप इन्हें ओवन में भी बेक कर सकते हैं। तैयार टिक्कियों को प्लेट में निकालें और ऊपर से दोबारा मैगी मसाला व धनिया का छिड़ककर गर्मागर्म अपने दोस्तों व परिवार के सदस्यों के साथ शेयर करें।

(डिस्क्लेमर: प्रस्तुत लेख में सुझाए गए टिप्स और सलाह केवल आम जानकारी के लिए हैं और इसे पेशेवर सलाह के रूप में नहीं लिया जा सकता।)

अगली खबर