Sindhi Chicken Biryani Recipe: डिनर में इस बार बनाएं कुछ अलग और टेस्टी, ट्राई करें सिंधी चिकन बिरयानी

How To Cook Sindhi Chicken Biryani: वेज बिरयानी, चिकन बिरयानी खा कर बोर हो गए हैं तो इस बार ट्राई करें सिंधी चिकन बिरयानी। सिंधी चिकन बिरयानी एक बहुत ही जायकेदार और लजीज डिश है जिसे हर कोई खाना और बनाना पसंद करता है।

Sindhi Chicken Biryani Recipe For Dinner
सिंंधी चिकन बिरयानी की रेसिपी 
मुख्य बातें
  • सिंधी चिकन बिरयानी खाने में बेहद टेस्टी होती है
  • सिंधी व्यंजनों का कोई मुकाबला नहीं है
  • यह देखने में जितने आकर्षक लगते हैं, उतने ही स्वादिष्ट खाने में भी होते हैं

 Recipe Tips Of Sindhi Chicken Biryani: बिरयानी का नाम सुनते ही लोगों के मुंह में पानी आ जाता है। बिरियानी वेज हो या चिकन या फिर मटन हर किसी की फेवरेट होती है। सिंपल चिकन बिरयानी तो आपने कई बार खाई होगी, लेकिन सिंधी चिकन बिरयानी आपने अपने सिंधी दोस्तों के घर ही खाया होगा। यह खाने में बेहद टेस्टी होती है। सिंधी व्यंजनों का कोई मुकाबला नहीं है। यह देखने में जितने आकर्षक लगते हैं, उतना ही स्वादिष्ट खाने में भी। अगर आप भी अपने सिंधी दोस्तों के घर खाई हुई सिंधी बिरियानी का स्वाद अपने घर पर लेना चाहते हैं, तो आसान रेसिपी को अपनाकर आप इसे जब चाहे बना सकते हैं। इसे बनाना बेहद आसान है। आइए जानते हैं इसकी रेसिपी के बारे में।

Also Read- Recipe Tips: बारिश में घर पर बनाएं गरमा गरम टमाटर का सूप, खाते ही मुंह से निकलेगा वाह

इन सामग्री की पड़ेगी जरूरत

सिंधी चिकन बिरयानी बनाने के लिए चिकन, बासमती चावल, दही, पानी, बारीक कटी प्याज़, आलू, अदरक लहसुन पेस्ट, काली मिर्च, तेज पत्ता, दालचीनी, हल्दी, लाल मिर्च पाउडर, कश्मीरी मिर्च, धनिया, धनिया पाउडर, तेल व नमक स्वादानुसार की जरूरत पड़ेगी।

Also Read- Ganesh Chaturthi 2022 Recipe: भूल जाएंगे सूजी और आटे का हलवा, गणेश चतुर्थी के दिन जरूर ट्राई करें बेसन का हलवा

जानिए, बनाने की विधि

सिंधी चिकन बिरयानी बनाने के लिए सबसे पहले चिकन को अच्छे से साफ करके धो लें और कुछ देर के लिए चिकन को  मैरीनेट करके छोड़ दें। अब एक दूसरे पैन में प्याज और आलू के टुकड़े को फ्राई करें। फिर इसमें चिकन के पीस स्वाद, अनुसार नमक, हल्दी, लाल मिर्च, धनिया, काली मिर्च, कश्मीरी मिर्च अदरक लहसुन का पेस्ट डाल कर अच्छे से मिक्स कर लें। इस मिश्रण को कुछ देर के लिए ढककर रख दें। 5 से 6 मिनट के बाद इस मिश्रण में दही डालें और फिर उसे मिक्स करें। इसके बाद फिर इसे पकने के लिए गैस में कुछ देर के लिए छोड़ दें। अब एक दूसरे बर्तन में पानी और चावल डालकर गैस पर पकने दें। फिर पके हुए चावल को उस मिश्रण में मिक्स कर दें। अच्छे से मिक्स करने के बाद दो से तीन मिनट तक मिश्रण को गैस में पकने दें। कुछ देर में जब पक जाए तो गैस बंद कर दें। इस तरह आपकी सिंधी चिकन बिरयानी बनकर तैयार हो जाएगी। इसके ऊपर बारीक कटी धनिया डाल दें फिर परिवार के सदस्यों व दोस्तों को सर्व करें।

(डिस्क्लेमर: प्रस्तुत लेख में सुझाए गए टिप्स और सलाह केवल आम जानकारी के लिए हैं और इसे पेशेवर सलाह के रूप में नहीं लिया जा सकता।)

अगली खबर