Lipstick Shades: स्किन टोन के अनुसार चुनें सही लिपस्‍टिक, जानें कौन सा कलर है आपके लिए परफेक्‍ट

लाइफस्टाइल
Updated Jan 27, 2020 | 12:30 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Lipstick Buying Guide: चेहरे को निखारने में लिपस्‍टिक का रंग अहम किरदार निभाता है। अगर स्‍किन के टोन के हिसाब से लिपस्‍टिक का चुनाव किया जाए तो खूबसूरती में चार चांद लग सकते हैं। 

Lipstick Shades
Lipstick Shades  |  तस्वीर साभार: Instagram

चेहरे की खूबसूरती बढ़ाने में मेकअप से ज्‍यादा लिपस्‍टिक का रोल होता है। अगर लिपस्‍टिक सही रंग की लगाई गई हो तो चेहरे पर चार-चांद लग सकते हैं। इन दिनों बाजार में लिपस्‍टिक के नए नए शेड्स उपलब्‍ध हैं। इन्‍हें देख कर पता ही नहीं चलता कि यह हमारी स्‍किन टोन पर सूट करेंगी भी या नहीं। 

लिपस्‍टिक का शेड चूज करने से पहले आपको अपनी स्‍किन कॉम्‍पलेक्‍शन पर ध्‍यान देना होगा, तभी जा कर आप अपने लिये सही शेड सेलेक्‍ट कर पाएंगी। आप चाहे वर्किंग वूमन हों या फिर कॉलेज गोइंग गर्ल, बेहतर होगा कि अपने लिए लिपस्टिक का चयन, अपनी त्‍वचा के टोन के हिसाब से करें। आइये जानते हैं लिपस्‍टिक का चयन अपनी स्‍किन टोन के हिसाब से कैसे करें.. 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
A post shared by kareenakapoorofficialpics (@kareenaofficialpics) on

फेयर या गोरी रंगत
अगर आप गोरी हैं तो कोरल, पीच, या न्‍यूड पिंक रंग की शेड वाली लिपस्टिक आप पर खूब अच्‍छी लगेगी। वहीं बोल्‍ड लुक के लिये आप मोव या मोका शेड ट्राई कर सकती हैं। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
A post shared by Priyanka Chopra Jonas (@priyankachopra) on

गेहुंआ रंग 
गेहुंए रंग यानि नॉर्मल स्किन टोन पर हर तरह की लिपस्‍टिक अच्‍छी लगती है। ब्राउन से लेकर पीच तक आप हर तरह के कलर से एक्‍सपेरिमेंट कर सकती हैं। हालाकि आपको न्‍यूड शेड्स से थोड़ा बचना चाहिये क्‍योंकि यह आपके चेहरे को पीला बना देगा। अगर आप वॉर्म अंडरटोन की हैं तो आप पर ब्रोज, सिनामन और कॉपर रंग की लिप‍स्‍टिक अच्‍छी लगेगी। वहीं, कूल अंडरटोन पर पिंक कलर की लिपस्‍टिक बेस्‍ट रहेगी। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
A post shared by Kajol Devgan (@kajol) on

सांवली (डस्‍की स्किन टोन)
डस्‍की स्किन टोन की लड़कियों पर बेरी शेड्स खूब जमेंगे। इस स्‍किन टोन के लिये ऑरेंज और पिंकिश रेड्स नहीं हैं। कूल अंडरटोन वाली लडकियां ब्रिक रेड, ब्राउनिश रेड और केरेमल कलर शेड ट्राई कर सकती हैं। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
A post shared by bipashabasusinghgrover (@bipashabasu) on

डार्क स्‍किन कलर 
डार्क कॉम्‍पलेक्‍शन वाली लड़कियों के लिये ब्राउन, रेड और पर्पल बेस्‍ट कलर होंगे। आप चाहें तो ब्राउन, रेड और कोरल शेड का य‍ह मिक्‍सचर यानि वेलवेट मैट शेड को भी ट्राई कर सकती हैं। वॉर्म अंडरटोन वाली लड़कियां कॉपर, वॉलनट, ब्रोज और हनी ट्राई करें। कूल अंडरटोन वाली लड़कियों को रुबी रेड और वाइन कलर ट्राई करने चाहिये। 

टिप्‍स : अच्‍छी क्‍वालिटी की लिपस्‍टिक के साथ साथ सेम शेड के लिप लाइनर पर भी ध्‍यान देना चाहिये। लिप लाइनर आपकी लिपस्‍टिक को इधर उधर फैलने से बचाता है। 

अगली खबर