Aishwarya Rai Bachchan Beauty Tips: एक्ट्रेस जैसी चेहरे की चमक इन देसी नुस्खों से भी है पॉसिबल, देखें टिप्स

लाइफस्टाइल
Updated Feb 20, 2022 | 17:48 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Aishwarya Rai Beauty Secret: मिस वर्ल्ड और बॉलीवुड एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय अपनी खूबसूरती के दम पर दुनियाभर में राज करती है। हर कोई उनकी खूबसूरती का कायल है। आप भी उनकी तरह खूबसूरत और सुंदर स्किन घर बैठे पा सकती हैं। खास बात यह है कि ऐसी स्वस्थ और खूबसूरत स्किन आपको घर के ही देसी उपाय से मिल सकती है। आइये जानते हैं कैसे?

 How to get glowing skin,  Aishwarya Rai Bachchan Beauty Secret , Aishwarya Rai skin Secret, Aishwarya Rai ki khubsurat skin ka raaz, Aishwarya Rai makeup tips, healthy skin tips, glowing skin ke tips
Aishwarya Rai Bachchan Beauty Secret  |  तस्वीर साभार: Instagram
मुख्य बातें
  • बॉलीवुड एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय की खूबसूरती के चर्चे दुनियाभर में है।
  • आप भी बॉलीवुड ऐश्वर्या राय जैसी खूबसूरती स्किन पा सकते हैं।
  • जानिए ऐश्वर्या राय के सीक्रेट ब्यूटी टिप्स।

Aishwarya Rai Beauty Secret: अपने चेहरे पर नेचुरल ग्लो भला कौन नहीं चाहता। कौन नहीं चाहता कि उसकी स्किन भी ऐश्वर्या राय बच्चन जैसी हो जाए। स्वस्थ और सुंदर स्किन के लिए आपको महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स खरीदने की बिल्कुल जरूरत नहीं है। न ही ब्यूटी पार्लर में महंगा बिल भरने की। अपने किचन में मौजूद बिल्कुल देसी तरीकों से आप भी अपनी स्किन को बना सकती हैं मिस वर्ल्ड जैसी शाइनी।

कैसा खाएं

सुंदर स्किन के लिए स्वस्थ शरीर जरूरी है। आपका चेहरा आपकी पर्सनालिटी का आईना है। इससे सबकुछ जाहिर होता है। अगर आप नींद पूरी नहीं लेते, लाइफस्टाइल में गड़बड़ी है और पर्याप्त पानी नहीं पीते तो आपकी स्किन पर कभी चमक नहीं दिखेगी। इसलिए स्किन केयर की शुरुआत बेहतर रूटीन से होती है। पर्याप्त मात्रा में पानी पिएं, पूरी नींद लें और रोजाना एक्सरसाइज करें। अपने नाश्ते में फलों को शामिल करें। भोजन में सलाद और दालों पर ज्यादा फोकस करें। तला-भुना और मीठे से थोड़ी दूरी बनाना ही बेहतर होगा।

मेकअप केयर टिप्स

अगर आप मेकअप करती हैं तो रात को सोने से पहले मेकअप साफ करना मत भूलें। मेकअप हमारे स्किन के रोमछिद्रों को बंद कर देता है। इन छिद्रों के बंद हो जाने से आपके चेहरे की सफाई ठीक से नहीं हो पाएगी। धीरे-धीरे चेहरा बेजान नजर आने लगेगा. इसलिए रात को सोने से पहले चेहरा अच्छे से साफ करके सोएं।

योगा से होगा

योग का प्रसार आज सारी दुनिया में हो चुका है। कई हॉलिवुड सेलेब्स भी नियमित योग करते हैं। ऐश्वर्या राय बच्चन भी रोजाना योग करती हैं। योग न सिर्फ हमारे मन को शांत करता है ब्लकि हमारे स्किन पर भी इसका कमाल का असर होता है। रोजाना कसरत करना भी अपनी दिनचर्या का नियमित हिस्सा बना लें। शरीर से पसीने के जरिए काफी गंदगी भी निकल जाती है। इससे हमारी स्किन तरोताजा रहती है। 

दही और मलाई नेचुरल तरीके से चेहरे को आवश्यक नमी देते हैं। रोजाना नहाने से पहले हल्दी लगाने से रंग साफ होता है। एलोवेरा के पत्तो से जेली निकालकर अपने चेहरे और बालों पर लगाएं और 10 मिनट बाद धो दें। इससे आपका चेहरा कुछ ही दिनों में चमकने लगेगा। साथ ही आपकी स्किन काफी सॉफ्ट हो जाएगी। प्रकृति के पास हमारी सारी समस्याओं का हल मौजूद है। कैमिकल का अपने चेहरे पर कम से कम प्रयोग करें और नेचुरल चीजों को अपनाएं। फिर देखिए कैसे नहीं बनती आपकी स्किन मिस वर्ल्ड जैसी!

डिस्क्लेमर : यह पाठ्य सामग्री आम धारणाओं और इंटरनेट पर मौजूद सामग्री के आधार पर लिखी गई है। टाइम्‍स नाउ नवभारत इसकी पुष्‍ट‍ि नहीं करता है।

अगली खबर